Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आईएस आतंकी ने ब्रिटेन पर हमले की धमकी दी

Published

on

ISIS-terrorist

Loading

लंदन। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से एक साल पहले आतंकवादी संगठन ‘आईएस’ में शामिल होने के लिए घर छोड़कर भागे एक किशोर ने रविवार को ब्रिटेन पर हमला करने की धमकी दी। समाचार पत्र ‘डेली मेल’ को 18 वर्षीय अलमीर ने रविवार को संदेश भेजकर ब्रिटेन पर हमला करने की धमकी दी। ब्रिटेन में अपने संपर्कों का हवाला देते हुए उसने चेतावनी दी, “वहां रह रहे मेरे भाई इस हमले के लिए बेताब हैं।”

उसने कहा, “यह एक सीधी धमकी है।” उसने यह भी कहा कि आईएस लोगों की हत्याओं का सिलसिला तब तक नहीं रोकेगा, जब तक बकिंघम पैलेस पर ध्वज लहरा रहा है। अलमीर ने इस बात की भी पुष्टि की कि उसने एक ब्रिटिश किशोरी अमीरा अब्बास (16) से विवाह किया है, जो इसी साल फरवरी महीने में पूर्वी लंदन से स्कूल के दो दोस्तों के साथ भागकर सीरिया पहुंची थी।

अलमीर ने पिछले महीने ट्यूनीशिया में एक तटीय रिजॉर्ट में आईएस से प्रेरित एक बंदूकधारी द्वारा की गई 38 पर्यटकों की हत्या की घटना का भी माखौल उड़ाया। डेली मेल को अलमीर का संदेश प्राप्त होने के बाद पुलिस ने उसका पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending