Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल : चेन्नई का सामना नार्थईस्ट से आज

Published

on

Loading

आईएसएल : चेन्नई का सामना नार्थईस्ट से आज

चेन्नई | मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अगले दौर में यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से भिड़ेगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए चेन्नई को अपना श्रेष्ठ खेल दिखाते हुए अपने बाकी बचे दो मैचों में पूरे अंक हासिल करने होंगे। बीते साल एफसी गोवा को हराकर पहली बार यह खिताब अपने नाम करने वाली यह टीम अभी 12 मैचों से 14 अंक लेकर सातवें स्थान पर है।

चेन्नई को अगले दौर में प्रवेश के लिए छह अंकों की जरूरत है और ये अंक उसे बाकी के दो मैच जीतने पर ही मिलेंगे। एक मैच में भी हार या ड्रॉ उसका सफर समाप्त कर सकता है।

अपने 13वें मैच में शनिवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से भिड़ना है। चेन्नई के लिए इस तरह के हालात कोई नई चीज नहीं। उसमें बाकी बचे दो मैच जीतने का दमखम है और यह देखना रोचक होगा कि वह नार्थईस्ट के खिलाफ शनिवार को कैसा खेल दिखाता है।

बीते सीजन में चेन्नयन एफसी ने इसी तरह के हालात से उबरते हुए सेमीफाइनल और फिर फाइनल तक का सफर तय किया था। इसके बाद उसने गोवा को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

इस साल रणनीति कोच मार्को मातेराजी के हक में नहीं रही है, लेकिन मौजूदा चैम्पियन होने के नाते मातेराजी ने अब तक हिम्मत नहीं हारी है।

चेन्नई को अपने बीते पांच में से तीन मैचों में हार मिली है। उसका अंतिम मैच मुंबई सिटी एफसी के साथ था और उसे हार मिली थी। अब चेन्नई को शनिवार को नार्थईस्ट और फिर अगले सप्ताह गोवा के खिलाफ पूरा अंक चाहिए होंगे।

दूसरी ओर, नार्थईस्ट ने अपने अंतिम मैच में एफसी पुणे सिटी के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान में जान फूंकी थी। इस टीम को छह मैचों तक बिना जीत के रहना पड़ा था। इस दौरान उसे चार मैचों में हार मिली थी। अब यह टीम पुणे पर जीत के बाद 11 मैचों से 14 अंक लेकर छठे स्थान पर है। उसके खाते में तीन मैच हैं और इन्हें जीतकर यह टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

चेन्नई से शनिवार को भिड़ने के बाद नार्थईस्ट को 30 नवंबर को दिल्ली डायनामोज और फिर चार दिसंबर को केरला ब्लास्टर्स से भिड़ना है। मजेदार बात यह है कि चेन्नई हो या फिर नार्थईस्ट, एक जीत इनमें से किसी एक टीम को शीर्ष-4 में पहुंचा देगी।

खेल-कूद

IPL 2024: नवाबों के शहर में आज लखनऊ से भिड़ेगी मुंबई, स्पिनर्स दिखा सकते हैं कमाल

Published

on

Loading

लखनऊ। नवाबों के शहर लखनऊ में आज आईपीएल के 48 वे मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। लखनऊ और मुंबई के बीच यह सीजन का पहला मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों में दिग्गज खिलाड़ियों की कमी नहीं है। हालांकि, मौजूदा फॉर्म को देखकर लखनऊ का पलड़ा भारी है।

मुंबई इंडियंस की टीम भले ही 5 आईपीएल खिताब जीत चुकी हो और पहले सीजन से टूर्नामेंट खेल रही हो, लेकिन एलएसजी के सामने उसकी दाल ज्यादा नहीं गलती है। दोनों टीमें अब तक चार बार आमने सामने हुई हैं। इसमें से तीन बार लखनऊ और एक बार मुंबई ने बाजी मारी है। यानी पलड़ा लखनऊ का भारी है। इस बार तो मैच भी लखनऊ में हो रहा है, ऐसे में मुंबई के लिए जीत दर्ज करना आसान भी नहीं होने वाला। खास बात ये है कि जब भी दोनों टीमें आमने सामने आई हैं, कभी भी 200 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना है। मुंबई ने लखनऊ के सामने अपना सबसे बड़ा स्कोर 199 रन का बनाया है, वहीं लखनऊ ने मुंबई के सामने 182 रन सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया है।

इकाना की पिच पर आईपीएल में स्पिनर्स ही हावी रहे हैं। यहां लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं। यानी जिस टीम के स्पिनर्स यहां बेहतर खेल दिखाएंगे, वो टीम ​थोड़ा आगे रह सकती है। मैच आगे बढ़ता है तो टर्न भी बढ़ता है और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बहुत मुश्किल काम होता है। यहां पर बल्लेबाजों की अच्छी खासी परीक्षा होती है। दोनों टीमों का इस सीजन आज 10वां मैच रहेगा। एलएसजी 9 में से 5 जीत के बाद 10 पॉइंट्स लेकर अंक तालिका में 5वें नंबर पर है। दूसरी ओर मुंबई 9 में से 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स के साथ नौवें स्थान पर है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा।

एलएसजी: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदौनी , क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और मोहसिन खान।

Continue Reading

Trending