Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आईआईटीआर का स्वर्ण जयंती वार्षिक दिवस समारोह 14 नवंबर को

Published

on

आईआईटीआर, स्वर्ण जयंती वार्षिक दिवस समारोह, 14 नवंबर

Loading

आईआईटीआर, स्वर्ण जयंती वार्षिक दिवस समारोह, 14 नवंबर

iitr lucknow

लखनऊ। देश का प्रमुख विषविज्ञान संस्थान, सीएसआईआर- आईआईटीआर (भारतीय विषविज्ञान अनुसंधान संस्थान) अपने परिसर विषविज्ञान भवन लखनऊ में 14 नवंबर को अपना स्वर्ण जयंती वार्षिक दिवस मनाएगा।

समारोह का प्रारम्भ पूर्वाह्न 10.30 बजे प्रोफेसर एस.एच. जैदी ओरेशन के साथ होगा जो प्रोफेसर ब्रायन कैंटर, कुलपति, ब्रैडफोर्ड विश्वविद्यालय, यूनाइटेड किंगडम द्वारा दिया जाएगा। प्रोफेसर रवि कांत, कुलपति, किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

वार्षिक दिवस समारोह 16:45 बजे से जारी रहेगा और राम नाइक, माननीय राज्यपाल उत्तर प्रदेश इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। राज्यपाल द्वारा संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट और वैज्ञानिक प्रकाशनों का विमोचन किया जाएगा और साथ ही संस्थान अपनी नई वेबसाइट का शुभारंभ करेगा।

सीएसआईआर-आईआईटीआर और ब्रैडफोर्ड विश्वविद्यालय के बीच वैज्ञानिक सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन पर राज्यपाल रामनाइक की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए जाएंगे। निदेशक और सीएसआईआर- आईआईटीआर के कर्मचारी इस समारोह में भाग लेने के लिए सीएसआईआर परिवार के सभी सेवारत और सेवानिवृत्त सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending