Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अश्लील व्हाट्सएप मैसेज भेजने के आरोप में 34 पायलटों पर कार्रवाई

Published

on

अश्लील व्हाट्सएप मैसेज, पायलट, व्हाट्सएप ग्रुप, डीजीसीए

Loading

नई दिल्ली। चार निजी एयरलाइन कंपनियों के 34 पायलटों को व्हाट्सएप ग्रुप पर अधिकारियों के खिलाफ अश्लील मैसेज पोस्ट करने के आरोप है। विमानन नियामक डीजीसीए की ओर से शिकायत किए जाने पर मंगलवार को इन सभी को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया। पुलिस ने इन पायलटों से इस मामले में पूछताछ भी की है।

अश्लील व्हाट्सएप मैसेज, पायलट, व्हाट्सएप ग्रुप, डीजीसीए

ये पायलट जेट एयरवेज, स्पाइसजेट, गोएयर और इंडिगो में कार्यरत हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने कथित तौर पर व्हाट्सएप संदेशों के स्क्रीनशॉट भी जमा कराए हैं। इसमें पायलटों ने कथित तौर पर डीजीसीए पर निशाना साधने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

ये चैट कथित रूप से निदेशक को लीक किए गए। सूत्रों ने बताया कि इनमें से कुछ टेक्स्ट ‘बेहद आपत्तिजनक’ हैं और इसमें परिवार के सदस्यों तक को अभद्र तरीके से निशाना बनाया गया है। इन पायलटों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था।

सूत्रों ने कहा कि डीजीसीए के अधिकारी ने इन पायलटों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है। साथ ही एयरलाइन को उनकी मानसिक जांच कराने को भी कहा है क्योंकि वे कोई पद भी ठीक से नहीं लिख पाते हैं। डीजीसीए के संयुक्त महानिदेशक ने पायलटों की ओर से उन्हें लिखे पत्र में उनके पद का सही उल्लेख न करने के लिए आपत्ति जताई थी।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending