Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अलगाववादियों का मार्च रोकने को श्रीनगर में प्रतिबंध

Published

on

Loading

श्रीनगर| श्रीनगर में अलगाववादियों की ओर से शुक्रवार को आहूत मार्च को रोकने के लिए घाटी के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “श्रीगनगर शहर में आज (शुक्रवार) खानयार, रैनावारी, नौहट्टा, एम.आर. गुंज, सफाकदल, मैसुमा और क्रालखुद पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले इलाकों में प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसा शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किया गया है।”

अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने साल 1947 में जम्मू में सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों की याद में श्रीनगर में ‘एकजुता मार्च’ का आह्वान किया था।

श्रीनगर में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा होने वाला है। ऐसे में सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, मुहम्मद यासीन मलिक, शब्बीर शाह, नईम खान और आसिया अंद्राबी सहित सभी अलगाववादी नेताओं को एहतियातन नजरबंद कर दिया गया है।

शहर में शुक्रवार को सभी दुकानें, सार्वजनिक परिवहन, कारोबार और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।

कश्मीर विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं को शुक्रवार और शनिवार के लिए स्थगित कर दिया गया है।

श्रीनगर शहर में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को पूर्ण रूप से तैयार रखा गया है।

मोदी शनिवार को श्रीनगर शहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

श्रीनगर में गुरुवार को अलगाववादी आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर हथगोलों से हमला कर दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 14 जवान घायल हो गए।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending