Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अर्जेटीना को हराना भारतीय जूनियर हॉकी टीम का एकमात्र लक्ष्य

Published

on

Loading

जोहोर बाहरू (मलेशिया)। मलेशिया के जोहोर बाहरू में चल रहे पांचवें सुल्तान अजलान शाह जूनियर हॉकी टूर्नामेंट में नजदीकी मुकाबले में इंग्लैंड से हारने के बाद भारतीय जूनियर हॉकी टीम अर्जेटीना के खिलाफ अगले मैच में जीत का एकमात्र लक्ष्य लेकर उतरेगी।

मौजूदा चैम्पियन भारत ने पहले मुकाबले में शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान को 5-1 से हराया था।

इंगलैंड के खिलाफ भी भारत ने आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन किया, लेकिन दूसरे हॉफ में भारत को अपनी कुछ गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा और ब्रिटेन आखिरी पलों में गोल कर 4-3 से यह मैच जीत गया।

भारतीय टीम अपने बचे हुए मुकाबले जीतकर ज्यादा से ज्यादा अंक अर्जित करना चाहेगी जिससे की सेमीफाइनल में अपनी जगह जल्द से जल्द पक्की कर सके।

इससे पहले भारत और अर्जेटीना के बीच अजलान शाह कप (2013) में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारतीय जूनियर टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की थी। भारत ने हीरो हॉकी विश्व कप में भी अर्जेटीना को 4-2 से हराया था।

भारत ने 2011 में ऑस्ट्रेलिया में हुए एकमात्र एफआइएच जूनियर विश्व कप में भी अर्जेटीना को 6-1 से मात दी थी। इस तरह आंकड़ों के लिहाज से भारत का पलड़ा भारी नजर आता है।

टूर्नामेंट में अब तक तीन गोल कर चुके सुमित कुमार सहित अरमान कुरैशी, अजय यादव और परविंदर सिंह शानदार फॉर्म में हैं और अर्जेटीना के खिलाफ भी आक्रमण का दारोमदार इन्हीं पर होगा।

वहीं अर्जेटीना ने भी शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया। वो भारत के खिलाफ भी अपना तेवर बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिह ने कहा, “टीम अगले मैच के लिए पुरी तरह तैयार है और बुधवार को एक नजदीकी मुकाबला देखने को मिल सकता है। हम इससे पहले कई बार अर्जेटीना को हरा चुके हैं। बुधवार को भी आपको अच्छी खबर ही मिलेगी।”

वहीं जूनियर हॉकी टीम के कप्तान ने कहा, “हमें अर्जेटीना के खिलाफ खेले काफी समय हो चुका है, लेकिन हम उनके खेलने की शैली से अच्छी तरह वाकिफ हैं। अर्जेटीना के पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं।”

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending