Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अरनिया सेक्टर में भारत व पाक के बीच गोलीबारी, जवान घायल

Published

on

Loading

जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान के साथ लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स ने शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अकारण गोलीबारी, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान घायल हो गया।

भारत की ओर से जवाबी गोलीबारी की गई, जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी थम गई। बीएसएफ के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि जवान अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र में लंबे-लंबे घासों की कटाई कर रहा था, जब पाकिस्तान रेंजर्स ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बिना किसी उकसावे के गोलबारी की।

सूत्र के अनुसार, “भारत की ओर से माकूल जवाब दिए जाने के बाद पाकिस्तान की गोलीबारी थम गई।” गोलीबारी करीब 30 मिनट तक चली।

पाकिस्तान ने गुरुवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में गोलाबारी की थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि उसके पति सहित दो अन्य घायल हो गए थे।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending