Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अमेरिकी ओपन : महिला एकल वर्ग का सेमीफाइनल स्थगित

Published

on

अमेरिकी ओपन, महिला एकल वर्ग, सेमीफाइनल स्थगित

Loading

न्यूयार्क| अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने महिला एकल वर्ग सेमीफाइनल को शुक्रवार तक के लिए स्थगित किए जाने की खबर की पुष्टि की। न्यूयार्क में बारिश के पुर्वानुमान के कारण गुरुवार को होने वाला मुकाबला शुक्रवार के लिए स्थगित किया गया। टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग का सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को होना था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार, अब महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का सामना इटली की 43वीं वरीयता प्राप्त रॉबर्ट विसी से शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल में होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में रोमानिया की टेनिस स्टार सिमोना हालेप इटली की फ्लाविया पेनेटा से भिड़ेंगी। पहले और दूसरे सेमीफाइनल के विजेताओं का सामना शनिवार को फाइनल मुकाबले में होगा।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending