Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अमेरिकी ओपन : क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगी सेरेना और वीनस

Published

on

अमेरिकी ओपन, क्वार्टर फाइनल, सेरेना विलियम्स, वीनस विलियम्स, इटली की रोबर्टा विंसी

Loading

न्यूयार्क| अमेरिका की सेरेना विलियम्स साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अपनी बड़ी बहन वीनस से भिड़ेंगी। विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला एकल खिलाड़ी सेरेना ने अपने ही देश की मेडिसन कीज को हराते हुए अंतिम-8 दौैर में जगह बनाई है। सेरेना ने कीज को 6-3, 6-3 से हराया। सेरेना और वीनस के बीच अब तक कुल 26 बार भिड़ंत हुई है, जिनमें से 15 बार सेरेना विजयी रही हैं जबकि 11 बार बड़ी बहन ने बाजी मारी है।

वीनस ने चौथे दौर में इस्तोनिया की एनेट कोंटावेट को 6-2, 6-1 से हराते हुए सेरेना से भिड़ने का अधिकार हासिल किया है। इटली की रोबर्टा विंसी भी अंतिम-8 दौर में पहुंच गई हैं। 23वीं वरीयता प्राप्त विंसी को वॉकओवर मिला। उनका सामना कनाडा की इयूजिन बुचार्ड से होना था लेकिन बुचार्ड मुकाबले के लिए नहीं आ सकीं। मुकाबले से एक दिन पहले शनिवार को बुचार्ड चेंजिंग रूम में गिर गई थीं, जिससे उनके सिर पर गम्भीर चोट आई है। इसी कारण बुचार्ड ने एकल और युगल मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending