Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अमेरिका ने 2 शहीद भारतीय सुरक्षाकर्मियों को सम्मानित किया

Published

on

Loading

न्यूयॉर्क| अमेरिका ने पिछले साल अफगानिस्तान में अमेरिकी सरकार के ठेकेदार के लिए सुरक्षाकर्मी के रूप में काम करते समय एक आत्मघाती हमले में मारे गए दो भारतीयों को सम्मानित किया है। विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पिछले साल 22 जुलाई को काबुल के कैंप गिब्सन में मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया। इस हमले में ब्यूरो ऑफ इंटरनेशनल नारकोटिक्स एंड लॉ इंफोर्समेंट अफेयर्स (आईएनएल) की ओर से डिपकोर्प इंटरनेशनल के लिए बतौर सुरक्षाकर्मी काम कर रहे भारतीय पोन्नप्पन वेंगससेरिल कुट्टाप्पन और रविंद्रन परमबथ सहित छह सुरक्षाकर्मी मारे गए।

विदेश मंत्रालय ने कहा, “मंत्रालय हमारे देश के प्रति उनकी सेवा और बलिदान को सम्मानित कर गौरवान्वित है।”

उप सचिव हीदर हिगिनबॉटम और आईएनएल सहायक सचिव विलियम आर. ब्राउनफील्ड ने सोमवार को दोनों भारतीयों के सम्मान में विदेश मंत्रालय के भवन में स्थित आईएनएल स्मारक दीवार पर पुष्पांजलि अर्पित की।

 

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending