Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका : किशोर आईएस की मदद का दोषी

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अमेरिका की एक संघीय अदालत ने 17 वर्षीय एक किशोर को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की मदद करने का दोषी पाया है। अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में अदालत ने गुरुवार को अली शुक्री अमीन को आईएस आतंकवादियों को सोशल मीडिया के जरिए सूचनाएं उपलब्ध कराने का दोषी करार दिया। एक वीडियो क्लिप में वह आईएस समर्थकों को बता रहा था कि किस तरह डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन का इस्तेमाल कर आतंकवादी संगठन को पैसा भेजा जा सकता है। उसने एक अन्य किशोर रेजा निकनेजाद (18) को आतंकवादियों से जुड़ने के लिए सीरिया जाने में भी मदद की।

न्याय विभाग के बयान के अनुसार, उसने ट्विटर खाते का इस्तेमाल करते हुए आईएस और इसके समर्थकों को प्रोत्साहित तथा सुझाव देने की बात कबूली।

सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन पी.काíलन ने कहा, “हम देशभर में देख रहे हैं कि इस्लामिक स्टेट सोशल मीडिया के जरिए विश्व के अन्य हिस्से तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “उनका संदेश अमेरिका पहुंच रहा है, जिसका मकसद हमारे युवाओं को भड़का कर कट्टरपंथ की ओर ले जाना है।”

किशोर अमीन को 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending