Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

अभिनेत्री रूपा गांगुली की नजर अब राजनीति पर

Published

on

कोलकाता,महाभारत,रूपा-गांगुली,भाजपा,केएमसी,अभिनेत्री,राजनेता,तृणमूल-कांग्रेस

Loading

कोलकाता | टीवी पर प्रसारित हुए पौराणिक धारावाहिक ‘महाभारत’ में निभाए गए अपने किरदार से हर घर में द्रौपदी के रूप में पहचानी जाने वाली रूपा गांगुली अब राजनीति में अपने पैर जमाने की कोशिशों में लगी हुई हैं। उन्होंने मुख्यधारा की राजनीति में पहचान बनाने के लिए जद्दोजहद शुरू कर दी है।

रूपा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 18 अप्रैल को होने वाले कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव के लिए पार्टी के चेहरे के रूप में पेश किया। लेकिन रूपा का नाम शहर की मतदाता सूची में नहीं था, इस कारण उन्हें चुनाव से दूर रहने के लिए कहा गया। निगम चुनावों में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का नाम मतदाता सूची में होना आवश्यक है। रूपा को हालांकि लगता है कि उनकी अनुपस्थिति से चुनाव में भाजपा की संभावनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस चुनाव को पार्टी अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अभ्यास के तौर पर देख रही है। रूपा ने कहा, “पिछले 25 सालों में मैंने सभी तरह के किरदार अदा किए हैं, और जो कुछ भी मैंने हासिल किया है उससे मैं बहुत खुश हूं। अब समय आ गया है कि मैं राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर काम करूं।”

अभिनेता से राजनेता बनीं रूपा ने कहा, “मैं यहां पर राजनीति में करियर बनाने के लिए नहीं आई हूं। बल्कि मैं अपनी पहचान एक ऐसे कार्यकर्ता के रूप में बनाना चाहती हूं जिसे गरीब और वंचित तबके के लिए काम करने के रूप में देखा जाए।” रूपा ने 1985 में अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘साहेब’ से रुपहले पर्दे पर कदम रखा था। उन्होंने कहा, “हाल ही में मैंने कई फिल्मों की पेशकश ठुकराई है। चूंकि मुझे स्वयं को बनाए रखना है, इसलिए मैं एक साल में दो-तीन फिल्में करती हूं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि मेरे पास इससे अधिक फिल्मों में काम करने का समय है। मेरे लिए अब समय आ गया है कि मैं लोगों को उनके प्यार का कर्ज चुकाऊं और उनके लिए काम करूं।”

गांगुली को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। उन्हें बंगाली फिल्म ‘अभोशेशे’ में गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पाश्र्वगायिका का पुरस्कार मिला था। तृणमूल कांग्रेस पर मतदाता सूची से नाम हटाने का आरोप लगाते हुए रूपा ने कहा कि वास्तव में यह उनकी पार्टी के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा, “अगर मैं चुनाव लड़ रही होती, तो मुझे उस वार्ड पर ध्यान केंद्रित करना पड़ता जहां से मैं उम्मीदवार होती। लेकिन अब मैं सभी 144 वार्डो की जनता तक पहुंच सकती हूं और उनकी समस्याएं जान सकती हूं।

रूपा वार्ड संख्या 96 से चुनाव लड़ रही थीं, लेकिन आखिरी समय में पार्टी को उनकी जगह दूसरा प्रत्याशी उतारना पड़ा। पार्टी ने सर्बरी मुखर्जी को रूपा के स्थान पर उतारा है। सर्बरी भी अभिनेत्री से राजनेता बनी हैं। रूपा ने कहा, “लोग तृणमूल कांग्रेस से तंग आ चुके हैं और बदलाव के लिए मोदी और भाजपा की ओर देख रहे हैं। उन्होंने तृणमूल को भी बदलाव के लिए चुना था लेकिन उन्हें मिला नहीं।”

मनोरंजन

धर्मेंद्र को आधी रात हुआ अफसोस, लिखा- काश मां-बाप को और वक्त दिया होता

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और ही-मैन धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर अपनी तस्वीरें और थॉट्स इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं। अब धर्मेंद्र ने अपने पिता के साथ वाली एक फोटो पोस्ट की है और इसके साथ ही अपने दिल में उठ रही टीस के बारे में बताया।

तस्वीर में वो, उनके पिता और सनी देओल नजर आ रहे हैं। तस्वीर में पिता किशन सिंह छड़ी पकड़े हुए कुर्सी पर बैठे हुए हैं और उनके दोनों ओर धर्मेंद्र और सनी बैठे हैं। तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने लिखा काश! मां बाप को और वक्त दिया होता! एक्टर ने इंस्टाग्राम पर कैप्शन के साथ एक तस्वीर भी शेयर की: “दोस्तों, आपकी शुभकामनाओं और उनके आशीर्वाद से मैं अपनी खेती बाड़ी में बिजी हो गया।

आप सभी को प्यार… यह प्यारा ट्रैक्टर राजकोट के एक प्यारे फैन और दोस्त की ओर से गिफ्ट है… इस साल आप मुझे श्रीराम राघवन की एक खूबसूरत फिल्म इक्कीस में देखेंगे। बॉलीवुड के “ही-मैन” के नाम से मशहूर धर्मेंद्र ने छह दशक से ज्यादा लंबे करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें पिछली बार शाहिद कपूर और कृति सैनन-स्टारर ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में देखा गया था। एक्टर जल्द ही श्रीराम राघवन की फिल्म ‘इक्कीस’ में दिखाई देंगे, जिसमें अगस्त्य नंदा भी हैं।

Continue Reading

Trending