Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अब मेलानिया ने तोड़ा सऊदी अरब का ड्रेस कोड

Published

on

Loading

रियाद। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप भी बगैर हिजाब पहने सऊदी अरब के पहले दौरे पर पहुंची।

हालांकि मेलानिया ने देश में महिलाओं के लिए कड़े ड्रेस कोड का पालन करते हुए पैंट और पूरी बांह का परिधान पहना था, लेकिन यहां महिलाओं के सिर पर नजर आने वाला हिजाब उन्होंने नहीं पहना।

मेलानिया अपने पति और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शनिवार को सऊदी अरब पहुंचीं। ट्रंप अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय दौरे के तहत सऊदी अरब गए हैं। इस दौरे के तहत वह इजरायल, वेटिकन सिटी, बेल्जियम और इटली का दौरा करेंगे।

रियाद के किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सऊदी अरब के सुल्तान सलमान बिन अब्दुल्लाजीज ने ट्रंप दम्पति की अगुवाई की। अब्दुल्लाजीज ने ट्रंप के लिए एक स्वागत समारोह आयोजित किया गया।

ट्रंप आर्थिक सहयोग पर अब्दुल्लाजीज और सऊदी अरब के कई नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

सऊदी अरब ने अमेरिका के साथ संबंधों को प्रगाढ़ करने के लिए सऊदी-अमेरिकी बिजनेस फोरम का आयोजन भी किया है।

ट्रंप रविवार को खाड़ी सहयोग परिषद के सदस्य देशों और 50 मध्य-पूर्व एवं इस्लामिक देशों के प्रतिनिधियों के साथ सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

ट्रंप सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा के बाद इजरायल, फिलिस्तीन और वेटिकन जाएंगे। वह इसके बाद ब्रसेल्स और सिसिली जाएंगे, जहां वह नाटो और जी7 सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending