Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अब मुलायम सिंह को भी ‘ये साथ पसंद है’

Published

on

Loading

Mulayam singh yadavलखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन से नाराज नजर आ रहे मुलायम सिंह यादव के रुख में नरमी देखने को मिली है। उनसे जब पूछा गया कि क्या सपा-कांग्रेस गठबंधन के सभी उम्मीदवारों को उनका आशीर्वाद मिलेगा तो इस पर मुलायम सिंह यादव ने जवाब दिया कि हां बिल्कुल।

उनके इस बयान के बाद साफ हो गया है कि कहीं न कहीं मुलायम सिंह यादव के रुख अखिलेश यादव और उनके गठबंधन के फैसले को लेकर रुख नरम हुआ है। वह नौ फरवरी से अखिलेश के समर्थन में प्रचार करेंगे।

इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने सपा-कांग्रेस गठबंधन को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि उप्र चुनाव में कांग्रेस से समाजवादी पार्टी का गठबंधन नहीं होना चाहिए था। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया कि चुनाव प्रचार के दौरान वो खुद सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस को दिए गए 105 सीटों पर उम्मीदवार उतारने के लिए भी कह दिया था।

हालांकि उस समय उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के साथ हैं। उन्हें विश्वास है कि मुलायम सिंह यादव सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए प्रचार जरूर करेंगे। पूरा मामला उस समय सामने आया था जब लखनऊ में अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ रोड शो किया था।

इसमें उन्होंने औपचारिक तौर पर गठबंधन का ऐलान किया था। इसी के बाद मुलायम सिंह यादव ने इस गठबंधन पर सवाल खड़े करते हुए आवाज बुलंद की थी। उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार से इंकार किया था। हालांकि अब उनके रुख में नरमी के संकेत नजर आ रहे हैं।

बुधवार को एक निजी न्यूज चैलन के कार्यक्रम में जब मुलायम सिंह से पूछा गया कि अगर सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार उनसे आशीर्वाद मांगेंगे तो क्या उन्हें आशीर्वाद मिलेगा? इस मुलायम सिंह यादव ने जवाब दिया..हां..बिल्कुल। मुलायम ने अखिलेश को आशीर्वाद देते हुए कहा कि वे नौ फरवरी से चुनाव प्रचार करेंगे।

बता दें कि उप्र में गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी 248 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending