Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अब महान खिलाड़ी नहीं रहे पीटरसन : वॉ

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि इंग्लैंड के विवादित बल्लेबाज केविन पीटरसन अब महान खिलाड़ी नहीं रहे। वॉ के मुताबिक पीटरसन अब राष्ट्रीय टीम में जगह पाने के काबिल नहीं हैं। पीटरसन को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले साल टीम के साथ विवाद के कारण निष्कासित कर दिया था। इस बाद से पीटरसन एक साल से भी ज्यादा समय से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं।

पीटरसन हालांकि समय-समय पर इंग्लैंड के लिए खेलने की इच्छा जाहिर करते रहे हैं। इंग्लिश टीम में वापसी करने के प्रयास के तहत ही उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से लीग चरण में खेलने को तरजीह नहीं देते काउंटी टीम सरे के साथ करार किया।

समाचार पत्र ‘द मिरर’ के ऑनलाइन संस्करण के अनुसार वॉ ने हालांकि पीटरसन की वापसी की कोशिशों का समर्थन नहीं करते हुए कहा, “इंग्लैंड को अब आगे की ओर देखना चाहिए। कई बार आपकों सफलता के लिए छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना पड़ता है। मुझे नहीं लगता है कि आज की तारीख में वह एक महान बल्लेबाज हैं।”

वॉ के अनुसार पीटरसन ने भले ही हाल में अच्छा फॉर्म दिखाया हो और अच्छे खिलाड़ी हो लेकिन अब उनमें वह बात नहीं है।

वॉ के अनुसार पीटरसन का व्यक्तित्व भी इसका एक कारण है और वह बहुत आत्मकेंद्रित इंसान हैं। इसके अलावा पूर्व में घटी घटनाएं भी उनके टीम में वापसी के रास्ते में बाधक हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending