Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अपने घर में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स को दी मात

Published

on

Loading

कोलकाता। अपने घर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 14वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया।

ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने सनराइजर्स के सामने 173 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था जिसे सनराइजर्स की टीम हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी।

सनराइजर्स को कप्तान डेविड वार्नर (26) और शिखर धवन (23) ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोडक़र शुरुआत तो अच्छी दी, लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से उनकी रनगति धीमी हो गई और सनराइजर्स की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी।

इससे पहले कोलकाता ने रॉबिन उथप्पा (68) और मनीष पांडे (46) की पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। भुवनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स के लिए सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending