Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अपनी निजी जिंदगी से खुश हूं : पुतिन

Published

on

सेंट पीटर्सबर्ग,रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, सेंट पीटर्सबर्ग, लियुदमिला,राजनीति

Loading

सेंट पीटर्सबर्ग | रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का कहना है कि उनका पारिवारिक जीवन बेहद अच्छा बीत रहा है। यह बात उन्होंने सेंट पीटर्सबर्ग का दौरा कर रहे पत्रकारों से उनकी निजी जिंदगी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कही।  दर्जन भर पत्रकारों के साथ बातचीत में पुतिन ने कहा कि उनका उनकी पूर्व पत्नी और बेटियों के साथ अच्छे संबंध हैं, जो कभी-कभी अपनी छोटी-छोटी बातों से उन्हें आधी रात के बाद दो बजे तक जगा कर रखती हैं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मेरी भविष्य की कुछ योजनाएं हैं, लेकिन मैं ठीक हूं।” पुतिन की पहली शादी से दो बेटियां -मारिया और एकातेरिना- हैं, लेकिन वे चर्चा से दूर रहती हैं। उन्होंने 2013 में अपनी पत्नी लियुदमिला को तलाक दे दिया था। हालांकि, वह उनके साथ कदाचित ही सार्वजनिक रूप से दिखे थे। रूसी राष्ट्रपति का नाम जिमनास्ट एलिना काबायेवा के साथ जुड़ा, लेकिन न तो उन्होंने न ही राष्ट्रपति कार्यालय ने कभी इसकी पुष्टि की। विभिन्न रपटों के मुताबिक, वह काबायेवा से शादी कर सकते हैं। अतीत में पुतिन ने अपनी संभावित शादी के सवाल पर नाराजगी भरी प्रतिक्रिया दी थी। पिछले साल इटली के सरदिनिया में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने पत्रकारों से कहा था, “मैं इस बात से अवगत हूं कि राजनीतिज्ञों पर हमेशा सबकी नजर रहती है, लेकिन इन मामलों में कुछ सीमाएं होनी चाहिए।”

हालांकि, उन्होंने शुक्रवार को अपने आवास पर अपनी निजी जिंदगी को लेकर पूछे गए सवाल पर कोई नाखुशी जाहिर नहीं की। वह अपनी पूर्व पत्नी से 1980 में मिले थे, जो उनसे प्रभावित नहीं हुई थीं। लेकिन पुतिन अपने इरादे पर डटे रहे और दोनों ने 1983 में शादी की। उनकी पहली बेटी का जन्म 1985 में और दूसरी का 1986 में हुआ। कोई भी बेटी राजनीति में नहीं है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending