Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अपना दल ने बीजेपी से गठबंधन की बात से किया इनकार, घोषित किए 11 उम्मीदवार

Published

on

Loading

Pallavi patelलखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ रही अपना दल ने शनिवार को अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने पार्टी के 11 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर वार किए कहा कि शाह लोगों में अपना दल से गठबंधन का भ्रम फैला रहे हैं।

पल्लवी ने कहा, “अपना दल इस चुनाव में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। भाजपा उस डायन की तरह है जो अपने ही बच्चों को खाती है।”

मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने ढाई साल में जनता से किया कोई वादा पूरा नहीं किया है। नोटबंदी कर बेकसूरों को दर्द दिया, सताया। अब नए नकली नोट पकड़ में आ रहे हैं, भ्रष्टाचार मिटने की बात कही थी, बैंकों में ही भ्रष्टाचार होने लगा। कालाधन जमा करने वाले अब नए नोट जमा कर रहे हैं, नोटबंदी का कोई फायदा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि उप्र विधानसभा चुनाव में अपना दल 150 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी, जिनमें से 11 उम्मीदवारों के नामो कर घोषणा की जा रही है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल वाराणसी की रोहनिया सीट से चुनाव लड़ेंगी।

वहीं इलाहाबाद की करछना सीट से बबिता सिंह पटेल, लखनऊ पूर्वी सीट से राजकिशोर सचान, मोहनलालगंज सीट से मालती रावत और कुशीनगर की कसया सीट से अंबरीश कुमार श्रीवास्तव पार्टी प्रत्याशी बनाए गए हैं।

वहीं संतकबीरनगर जिले की खलीलाबाद सीट से चेतराम यादव, सीतापुर की महमूदाबाद सीट से हंसराज वर्मा, सीतापुर की महोली सीट से सियाराम पटेल, प्रतापगढ़ की रामपुर खास सीट से जेपी पटेल, बरेली के बहेड़ी सीट से चिंतामणि त्रिपाठी और कौशांबी की चायल सीट से सुभाष केसरवानी पार्टी उम्मीदवार होंगे।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending