Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अजमल की अंतर्राष्ट्रीय टीम में वापसी

Published

on

बांग्लादेश, पाकिस्तान, सइद अजमल, आईसीसी, उमर अकमल, नासिर जमशेद, मोहम्मद हफीज, अहमद शहजाद

Loading

कराची| बांग्लादेश दौरे के लिए शुक्रवार को घोषित की गई पाकिस्तान की टीम में ऑफ-स्पिन गेंदबाज सइद अजमल सभी तीन प्रारूपों के लिए टीम में जगह पाने में कामयाब रहे हैं। पाकिस्तान का यह दौरा 17 अप्रैल से शुरू होना है। अजमल संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन और पिछले साल सितंबर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा लगाए गए रोक के कारण विश्व कप में नहीं खेल सके थे। अब हालांकि सुधार के बाद आईसीसी ने उनके एक्शन को मंजूरी दे दी है। अजमल ने क्रिकेट के सभी तीन प्रारूपों में 209 मैच खेलते हुए 446 विकेट हासिल किए हैं।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार विकेटकीपर-बल्लेबाज उमर अकमल को टीम में जगह नहीं मिल सकी है। सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को एकदिवसीय और टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है। विश्व कप में चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान भी टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। जुनैद खान की हालांकि वापसी हुई है और टेस्ट तथा टी-20 टीम में उन्हें चुना गया है। चोट के कारण जुनैद विश्व कप में नहीं खेल सके थे। हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज भी वापसी करने में कामयाब हुए हैं।

विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद को एकदिवसीय टीम से बाहर का रास्ता दिख दिया गया है। जमशेद ने एकदिवसीय में आखिरी अर्धशतक जुलाई-2013 में बनाया था। पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश दौरे पर तीन एकदिवसीय मैच, एक टी-20 मैच और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। पहला टेस्ट 28 अप्रैल से जबकि दूसरा छह मई से शुरू होगा। एकमात्र टी-20 मैच 24 अप्रैल को खेला जाएगा।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending