Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अगला शतंरज विश्व कप चैम्पियनशिप एशिया में : फिडे अध्यक्ष

Published

on

Loading

अगला शतंरज विश्व कप चैम्पियनशिप एशिया में : फिडे अध्यक्ष

मास्को | अगली विश्व शतरंज चैम्पियनशिप एशिया में आयोजित की जाएगी। विश्व शतरंज महासंघ (फिडे) के अध्यक्ष किरसान इयुमझीनोव ने इसकी घोषणा की है।

समाचार एजेंसी तास ने इयुमझीनोव के हवाले से लिखा है, “इसके दो दावेदार थे, लेकिन मैं उनके नाम आपको नहीं बता सकता। अगले मेजबान के नाम की घोषणा फिडे की परिषद में होगी। 2018 में मैचों का आयोजन कराने वाली आयोजन समिति इस समय न्यूयार्क में है।”

नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन ने इस बार रूस के सर्जिये कारजाकिन को मात देकर विश्व शतंरज चैम्पियनशिप का खिताब बचाए रखा है।

12 मैचों के बाद दोनों के बीच मुकाबला 6-6 से बराबरी पर छूट गया था, जिसके बाद विजेता का फैसला टाई ब्रेक से निकला और कार्लसन ने 3-1 से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने पास रखा है।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending