Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हैदराबाद में सिंधु का जोरदार स्वागत

Published

on

हैदराबाद

Loading

हैदराबाद हैदराबाद| रियो ओलम्पिक में भारत को रजत पदक दिलाने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु का सोमवार को यहां उनके गृहनगर में जोरदार स्वागत किया गया। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सिंधु के माता-पिता, रिश्तेदारों के अलावा तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मंत्रियों और अधिकारी ने उनका स्वागत किया।

सिंधु के साथ उनके कोच पुलेला गोपीचंद का भी यहां शानदार स्वागत किया गया।

तेंलगाना के उप मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली और उनके आंध्रप्रदेश के उप मुख्यमंत्री एन. चिन्नाराजप्पा और दोनों राज्यों के मंत्रियों ने सिंधु को फूलों का गुलदस्ता दे कर उनका स्वागत किया।

सिंधु के चेहरे पर मुस्कान थी और उन्होंने लोगों को अपना पदक दिखाया। सिंधु का बैडमिंटन खिलाड़ियों, उनके दोस्तों और स्कूल के बच्चों ने बेहरीन स्वागत किया और उनके नाम के नारे लगाए।

हवाईअड्डे से सिंधु और गोपीचंद को एक खुली बस में गचिबाउली स्टेडियम ले जाया गया।

प्रशंसक हवाईअड्डे से स्टेडियम तक 20 किलोमीटर के रास्ते में हर जगह सिंधु की एक झलक पाने के लिए खड़े थे जिन्होंने रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा है।

वह भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होंने ओलम्पिक खेलों में फाइनल में जगह बनाई और रजत पदक पर कब्जा जमाया।

नेताओं और अधिकारियों ने स्टेडियम के रास्ते में लगाए गए शिविरों में सिंधु का स्वागत किया। इनमें सिंधु के बड़े-बड़े पोस्टर लगे हुए थे।

द ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने पूरे शहर में सिंधु और गोपीचंद के पोस्टर लगवाए हैं।

अरामगढ़ में स्थित आचार्य जयशंकर कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय ने अपने मुख्य द्वार पर सिंधु की विशाल होर्डिग लगाई है।

गचीबाउली स्टेडियम में माहौल काफी उत्सावर्धक था, जहां रजत पदक विजेता का स्वागत करने कई लोग मौजूद थे। राष्ट्रीय ध्वज थामे स्कूली बच्चे लगातार सिंधु के नाम के नारे लगा रहे थे।

सिंधु को करीब से देखने के लिए स्टेडियम में कई बड़ी स्क्रीन लगाई गईं।

समारोह के बाद सिंधु तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मिलेंगी जिन्होंने सिंधु को पांच करोड़ रुपये का इनाम, एक हजार यार्ड का प्लॉट और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

आंध्र प्रदेश ने भी सिंधु को तीन करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending