Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

साथी खिलाड़ियों में पीटरसन सर्वश्रेष्ठ : स्ट्रॉस

Published

on

इंग्लैंड क्रिकेट टीम, एंड्र स्ट्रॉस, केविन पीटरसन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, एशेज श्रृंखला

Loading

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्र स्ट्रॉस ने कहा है कि उन्होंने अब तक जितने खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें केविन पीटरसन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर स्ट्रॉस के हवाले से कहा गया है, “इंग्लैंड के लिए जब तक मैं खेलता रहा अगर ऐसा खिलाड़ी देखा जाए तो वह सब कुछ कर सकता हो जो अन्य खिलाड़ी कर सकते हों वह (पीटरसन) मेरे लिए सबसे ऊपर हैं।” गौरतलब है कि पिछले वर्ष टीम से निष्कासित किए जाने के बाद से ही पीटरसन और स्ट्रॉस के बीच मैदान के बाहर के संबंध खराब रहे हैं। स्ट्रॉस को 2012 में जब पीटरसन द्वारा स्ट्रॉस को नीचा दिखाने और उन्हें आउट करने के नुस्खे वाले संदेश कुछ दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ियों को भेजे जाने का खुलासा हुआ तो स्ट्रॉस ने विवादित तरीके से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

उसके दो वर्ष बाद ही कमेंट्री करते हुए स्ट्रॉस ने पीटरसन के लिए अपशब्द कह दिए थे। दरअसर स्ट्रॉस की लगा था कि उनका माइक्रोफोन ऑफ है। आस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला में 0-5 से हार के बाद इंग्लैंड टीम से पूर्व कप्तान पीटरसन को निष्कासित कर दिया गया था, हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नेतृत्व में होने वाले परिवर्तन के साथ ही पीटरसन की वापसी की संभावनाएं बनने लगी हैं। स्ट्रॉस का हालांकि कहना है कि पीटरसन को मिल रही चर्चा के कारण ईसीबी का ध्यान उनकी ओर गया है और इन सबको रोकने की एक ही तरीका है कि इंग्लैंड टीम मैच जीतना शुरू करे।

स्ट्रॉस ने कहा, “इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए पीटरसन विवाद से बाहर निकलना बेहद जरूरी है। यह विवाद में सारे मुद्दे समा जाने का खतरा है। पीटरसन के वास्तव में खेलने या न खेलने से अधिक उनको लेकर खबर को तूल दिया जा रहा है।”

खेल-कूद

इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बाबर आजम को टी 20 क्रिकेट छोड़ने की दी सलाह, कहा- आप टेस्ट के अच्छे बल्लेबाज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप से विदाई ले ली। इस मैच में भी पाकिस्तान को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। एक समय तो आयरलैंड के 106 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम के 62 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे, लेकिन किसी तरह गिरते पड़ते ने आयरलैंड के 106 रनों के लक्ष्य को पार कर लिया।

हालांकि इस जीत से ना ही टीम खुश है और ना कप्तान बाबर आजम, क्योंकि वह पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मगर आयरलैंड के साथ खेले गए उस मुकाबले में बाबर आजम की स्ट्राइक रेट ने एक बार फिर सभी को निराश किया। भले ही उनकी टीम जीत गई हो, लेकिन बाबर की स्ट्राइक रेट कटघरे में है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत पाकिस्तानी कप्तान की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए बयान दिया है।

आयरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.12 का रहा। T20 फॉर्मेट में बाबर का स्ट्राइकट रेट हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर वह अपनी खराब स्ट्राइक रेट से ही बैटिंग करते दिखे। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने पाकिस्तानी कप्तान को टी-20 क्रिकेट को छोड़ने की सलाह दे डाली है।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान बाबर आजम. मुझे लगता है कि आपको टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। शायद वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं। यह मेरी राय है। सच कहूं तो आप हर समय टुक-टुक नहीं कर सकते। भले ही बाबर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 112-115 है.’

 

Continue Reading

Trending