Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शारदा घोटाला : ईडी ने चित्रकार शुभप्रसन्ना से पूछताछ की

Published

on

Loading

कोलकाता| करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को चित्रकार शुवाप्रसन्ना भट्टाचार्य से पूछताछ की। ईडी ने शारदा समूह के प्रमुख के साथ किए गए एक सौदे के संबंध में उनसे पूछताछ की है। शारदा समूह के प्रमुख और इस घोटाले के प्रमुख साजिशकर्ता सुदिप्तो सेन फिलहाल जेल में बंद है।

भट्टाचार्य को पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का करीबी माना जाता है। भट्टाचार्य आज ईडी के समक्ष पेश हुए।

ईडी ने समाचार चैनल ‘आंखों समय’ की मातृ कंपनी देवकृपा व्यापार प्राइवेट लिमिटेड को बेचने के संबंध में पहले ही भट्टाचार्य से दो बार पूछताछ कर चुकी है।

यह चैनल कभी भी चालू नहीं हो पाया, फिर भी भट्टाचार्य ने इसे काफी ऊंची कीमत में सेन को बेच दिया था।

भट्टाचार्य पहले ही इस सौदे से जुड़े दस्तावेज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप चुके हैं। सीबीआई भी इस घोटाले की जांच कर रही है।

ईडी ने इससे पहले भट्टाचार्य और कोलकाता के एक व्यापारी व इंडियन सुपर लीग फ्रेंचाइज ‘एटलेटिको डी कोलकाता’ के सह-मालिक हर्ष नेवतिया को सम्मन जारी किया है। नेवतिया 27 मार्च को ईडी के समक्ष पेश होंगे।

ईडी ने पिछले साल 13 अक्टूबर को इन दोनों से पूछताछ की थी।

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending