Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ महोत्सव : हर वर्ग को भा रहे मिनी फर्नीचर

Published

on

Loading

लखनऊ। लखनऊ महोत्सव में मिनी फर्नीचर बच्चों को ही नहीं बड़ों को भी खूब भा रहे हैं। वहीं मिनी फर्नीचर के सामान बच्चों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। सहारनपुर के मिनी फर्नीचर का स्टाल लगाने वाले छोटे लाल, मो. अजीज ने बताया कि तश्तरी, गुल्लक, बेलन, चौका, ओखली, सब्जी की टोकरी, घड़ी, जैसे अन्य लुभावनी चीजें जो कि सहारनपुर में ही नहीं पूरे देश में जानी जाती हैं, अलग अलग रंगों एवं डिजाईनों में बनाई गई हैं। जो बच्चों एवं बड़ों दोनों को ही पसंद आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जलने वाले लैम्प, लैम्प लावर, लकड़ी के बैलगाड़ी व अन्य बेहतरीन और सुन्दर बनावट के सामग्री भी उपलब्ध हैं। यह सभी सागौन और शीशम के पेड़ के लकड़ियों के बनाये गये हैं। इनकी खासियत है कि यह मजबूत और काफी टिकाऊ हैं। छोटे-छोटे सामान जैसे चम्मच 15 रुपये, बैलगाड़ी 100 से 300 सौ रुपये, सजावट वाली घड़ियां 600 से 2500 रुपये तक में उपलब्ध है। जिनकी अपनी अलग खासियत और पहचान है।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ महोत्सव 25 नवंबर से शुरू हुआ और यह पांच दिसंबर तक चलेगा।

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending