Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मुझसे आगे निकल सकते हैं नेमार : रोनाल्डो

Published

on

रियो डी जनेरियो,ब्राजील,दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डो,स्ट्राइकर नेमार,अंतर्राष्ट्रीय,फुटबाल

Loading

रियो डी जनेरियो | ब्राजील के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डो ने उम्मीद जताई है कि ब्राजील के मौजूदा स्टार स्ट्राइकर नेमार क्लब और अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में उनके गोलों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्पेन के अग्रणी क्लब बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए नेमार ने मंगलवार को इसी क्लब के लिए रोनाल्डो के 47 गोलों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

रोनाल्डो अब चाहते हैं कि नेमार ब्राजील के लिए अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में उनके 62 गोलों के रिकॉर्ड को भी तोड़ें। उल्लेखनीय है कि नेमार ब्राजील के लिए 62 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 43 गोल कर चुके हैं। वेबसाइट ‘ईएसपीएन ब्राजील’ पर रोनाल्डो के हवाले से कहा गया है, “मैं पूरी गंभीरता के साथ उम्मीद कर रहा हूं कि नेमार हर क्षेत्र में मुझसे आगे निकलेगा।” रोनाल्डो ने कहा, “नेमार का भविष्य उज्ज्वल है और इस समय वह शानदार फॉर्म में चल रहा है। उसका खेल ब्राजील वासियों को खुशी देगा, क्योंकि वह एक महान फुटबाल खिलाड़ी है।”

ब्राजील के लिए हालांकि सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय गोल का रिकॉर्ड महानतम खिलाड़ियों में शुमार पेले के नाम है। पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैचों में 77 गोल किए तथा रोनाल्डो की इस क्रम में दूसरा स्थान है।

खेल-कूद

इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बाबर आजम को टी 20 क्रिकेट छोड़ने की दी सलाह, कहा- आप टेस्ट के अच्छे बल्लेबाज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप से विदाई ले ली। इस मैच में भी पाकिस्तान को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। एक समय तो आयरलैंड के 106 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम के 62 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे, लेकिन किसी तरह गिरते पड़ते ने आयरलैंड के 106 रनों के लक्ष्य को पार कर लिया।

हालांकि इस जीत से ना ही टीम खुश है और ना कप्तान बाबर आजम, क्योंकि वह पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मगर आयरलैंड के साथ खेले गए उस मुकाबले में बाबर आजम की स्ट्राइक रेट ने एक बार फिर सभी को निराश किया। भले ही उनकी टीम जीत गई हो, लेकिन बाबर की स्ट्राइक रेट कटघरे में है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत पाकिस्तानी कप्तान की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए बयान दिया है।

आयरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.12 का रहा। T20 फॉर्मेट में बाबर का स्ट्राइकट रेट हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर वह अपनी खराब स्ट्राइक रेट से ही बैटिंग करते दिखे। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने पाकिस्तानी कप्तान को टी-20 क्रिकेट को छोड़ने की सलाह दे डाली है।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान बाबर आजम. मुझे लगता है कि आपको टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। शायद वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं। यह मेरी राय है। सच कहूं तो आप हर समय टुक-टुक नहीं कर सकते। भले ही बाबर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 112-115 है.’

 

Continue Reading

Trending