Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

तेंदुलकर ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉनसन की सराहना की

Published

on

Loading

मुंबई| महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने संन्यास की घोषणा कर चुके आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की मंगलवार को जमकर सराहना की। जॉनसन ने मंगलवार को ही क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा की।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वाका स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के साथ ही जॉनसन अपने जूते टांग देंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मुंबई इंडियंस टीम में जॉनसन के साथ खेल चुके तेंदुलकर ने जॉनसन को विशेष गेंदबाज की संज्ञा दी।

तेंदुलकर ने मंगलवार को किए अपने ट्वीट में कहा, “जॉनसन को भविष्य की शुभकामनाएं, वह हमेशा से एक विशेष गेंदबाज रहे हैं। मुंबई इंडियंस में साथ रहते हुए उन्हें नजदीक से जाना और उनकी आक्रामकता मुझे अच्छी लगती है।”

सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में आस्ट्रेलिया के चौथे नंबर के गेंदबाज जॉनसन ने सोमवार की रात अपने साथी खिलाड़ियों को संन्यास लेने के अपने निर्णय से सूचित किया।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर मंगलवार को जॉनसन ने एक बयान जरी कर कहा, “मुझे महसूस होता है कि क्रिकेट को अलविदा कहने का समय आ गया है।”

 

खेल-कूद

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप से बाहर, अमेरिका की सुपर-8 में एंट्री

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। फ्लोरिडा में बारिश के चलते आयरलैंड और अमेरिका का मैच नहीं हो पाया और अमेरिकी टीम को एक अंक और मिला। इसके साथ ही वो सुपर-8 में पहुंच गई। वहीं पाकिस्तान की टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई।

फ्लोरिडा में आयरलैंड और यूएसए के बीच अहम मुकाबला खेला जाने वाला था. ये मैच सुपर-8 के क्वालीफिकेशन को लेकर काफी जरूरी था। लेकिन फ्लोरिडा के खराब मौसम के चलते ये मैच रद्द हो गया। काफी देर तक इंतजार किया गया, लेकिन फिर भी मुकाबला नहीं हो सका और आखिर में ऑफिशियल्स ने मैच को कैंसिल करने का फैसला लिया। नतीजन, दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिला।

1 अंक मिलने के बाद मोनांक पटेल की कप्तानी वाली यूएसए की टीम ने 5 अंकों के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इतना ही नहीं अब USA की टीम ने 2026 में भारत-श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

आयरलैंड और यूएसए के बीच खेले जाने वाले मैच पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी नजरें टिकाए बैठी थी. चूंकि, यदि यूएसए को हराकर आयरलैंड ये मैच जीत लेती, तो बाबर आजम की टीम टूर्नामेंट में बनी रहती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बारिश के चलते मैच रद्द हो गया और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पाकिस्तान ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 ही मैच जीता है। ऐसे में उसके पास 2 अंक हैं, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-A में से टीम इंडिया 6 अंकों के साथ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी।

Continue Reading

Trending