Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्लार्क एडिलेड टेस्ट के लिए फिट, मार्श व हेजलवुड नहीं खेलेंगे

Published

on

Loading

एडिलेड| आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क मंगलवार से भारत के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिट हो गए हैं। हैमस्ट्रींग इंजुरी के कारण क्लार्क को गाबा टेस्ट में खेलना तय नहीं था। आस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की असमय मौत के बाद इस चार मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। गाबा टेस्ट चार दिसम्बर से होना था।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को एडिलेड टेस्ट के लिए अंतिम एकादश की घोषणा कर दी। गेंदबाज जोस हेजलवुड और बल्लेबाज शान मार्श को इसमें शामिल नहीं किया गया है।

मार्श को ब्रिस्बेन जाकर शेफील्ड शील्ड मुकाबले में खेलने को कहा गया है। सोमवार को क्लार्क की जगह तेज गेंदबाज मिशेल जानसन मीडिया के सामने पेश हुए।

एडिलेड टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया ने रायन हैरिस, पीटर सिडल और मिशेल जानसन के रूप में तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है। नेथन लियोन एकमात्र स्पिन गेंदबाज होंगे। हेजलवुड को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है।

आस्ट्रेलियाई टीम (बल्लेबाजी क्रम अनुसार) : क्रिस रोजर्स, डेविड वार्नर, शेन वॉटसन, माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श, ब्रैड हेडिन, मिशेल जानसन, रायन हैरिस, पीटर सिडल और नेथन लियोन।

खेल-कूद

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप से बाहर, अमेरिका की सुपर-8 में एंट्री

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। फ्लोरिडा में बारिश के चलते आयरलैंड और अमेरिका का मैच नहीं हो पाया और अमेरिकी टीम को एक अंक और मिला। इसके साथ ही वो सुपर-8 में पहुंच गई। वहीं पाकिस्तान की टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई।

फ्लोरिडा में आयरलैंड और यूएसए के बीच अहम मुकाबला खेला जाने वाला था. ये मैच सुपर-8 के क्वालीफिकेशन को लेकर काफी जरूरी था। लेकिन फ्लोरिडा के खराब मौसम के चलते ये मैच रद्द हो गया। काफी देर तक इंतजार किया गया, लेकिन फिर भी मुकाबला नहीं हो सका और आखिर में ऑफिशियल्स ने मैच को कैंसिल करने का फैसला लिया। नतीजन, दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिला।

1 अंक मिलने के बाद मोनांक पटेल की कप्तानी वाली यूएसए की टीम ने 5 अंकों के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इतना ही नहीं अब USA की टीम ने 2026 में भारत-श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

आयरलैंड और यूएसए के बीच खेले जाने वाले मैच पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी नजरें टिकाए बैठी थी. चूंकि, यदि यूएसए को हराकर आयरलैंड ये मैच जीत लेती, तो बाबर आजम की टीम टूर्नामेंट में बनी रहती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बारिश के चलते मैच रद्द हो गया और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पाकिस्तान ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 ही मैच जीता है। ऐसे में उसके पास 2 अंक हैं, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-A में से टीम इंडिया 6 अंकों के साथ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी।

Continue Reading

Trending