Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र में ‘हवाईजादा’ रिलीज से पूर्व कर मुक्त

Published

on

Loading

मुंबई| अभिनेता-गायक आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म ‘हवाईजादा’ उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन से पहले ही कर मुक्त कर दी गई है। फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। रिलायंस एंटरटेनमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) संजीव लांबा ने एक बयान में कहा, “हम कर मुक्त होने का उपहार पाकर बेहद खुश हैं। इससे ज्यादा से ज्यादा दर्शक फिल्म देख सकेंगे।”

उन्होंने कहा, “शिवकर तलपड़े (भारतीय विद्वान) की उपलब्धियों का कोई लेखा-जोखा नहीं है। यहां तक कि उन्हें श्रेय भी नहीं मिला। यह फिल्म मुंबई के चौपाटी में वर्ष 1895 में दुनिया का पहला मानवरहित विमान उड़ाने की उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक पर रोशनी डालने की हमारी कोशिश है। हमें खुशी है कि अधिकारी वर्ग ने इसे कर मुक्त करने की हमारी विनती मान ली। हमें अन्य राज्यों में भी यह विनती स्वीकार किए जाने की उम्मीद है।”

यह फिल्मकार विभू पुरी के निर्देशन की पहली फिल्म है। रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत ‘हवाईजादा’ शिवाकर तलपड़े के काम व उनकी जिंदगी से प्रेरित है। तलपड़े ने राइट ब्रदर्स से आठ साल पहले दुनिया का पहला मानवरहित विमान बनाया था।

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending