Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इराक में इस्लामिक स्टेट के 180 आतंकवादी मारे गए

Published

on

Loading

बगदाद| इराक के सलाहुद्दीन प्रांत के मुख्य इलाकों में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में सेना ने 180 से अधिक आतंकवादियों को मारा गिराया। प्रेस टीवी के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान से यह जानकारी सामने आई है।इस्लामिक स्टेट को रविवार को उस वक्त झटका लगा, जब इराकी सेना ने स्थानीय लड़ाकों के साथ मिल कर दक्षिण तिरकित के यातरिब में सफलतापूर्वक अभियान चलायाबयान के अनुसार, इस दौरान आतंकवादियों के हथियारों और वाहनों को भी नष्ट किया गया।

इराकी समाचार एजेंसी के सूत्रों ने शुक्रवार बताया कि इलाके में सेना का सामना न कर पाने पर यातरिब में सक्रिय इस्लामिक स्टेट के कुख्यात आतंकवादी शहर से भाग गए।इराकी सेना ने पिछले कुछ दिनों में सलाहुद्दीन प्रांत के कुछ इलाकों को फिर से कब्जे में ले लिया है।इधर, रविवार सुबह इराकी सैनिकों ने उत्तरी बगदाद के धुलुइया में बढ़त बना ली थी और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को सैन्य हवाईअड्डे से बाहर जाने के लिए मजबूर कर दिया।इराकी सैनिकों ने नवंबर में बैजी शहर और इसकी रिफायनरी पर दोबारा नियंत्रण स्थापित कर लिया और इसी के बाद मुख्य अभियान की शुरुआत हुई। इराकी सैनिक दिसंबर की शुरुआत में समारा के भी मुख्य जिलों को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ाने में कामयाब रहे।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: वाटर पार्क में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली, फरार

Published

on

Loading

अमेरिका के शहर डेट्रायट से एक गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, डेट्रायट के वाटर पार्क में 10 लोगों को गोली मारी गई, जिसके बाद वो घायल हो गए। ये घटना कल शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गोली चलाने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पास के एक घर में हमलावर की बंदूक मिली थी, इस वजह से पुलिस को शक है कि वो भी घर में छिपा हुआ है।

बता दें कि अमेरिका के ब्रुकलैंड्स प्लाजा के सामने एक आदमी लगभग शाम 5 बजे अपनी गाड़ी से उतरा और 9 मिमी सेमीऑटोमैटिक से लगभग 30 गोलियां चलाई। शुरुआत में पता चला था कि 5 लोगों को गोली मारी गई है। लेकिन बाद में पुलिस ने मामले की जांच की और पता लगाया इस घटना में 10 लोगों को गोली लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 30 मील से 50 किमी दूर उत्तर में है। यहां 2021 में एक स्कूल में छात्र एथन क्रम्बली ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार मासूम छात्रों की हत्या कर दी थी। साथ ही 6 अन्य छात्र और टीचर भी इस घटना में घायल हो गए थे। वहीं इसका नजदीकी शहर ऑक्सफोर्ड टाउनशिप है जो ओकलैंड काउंटी में ही पड़ता है।

Continue Reading

Trending