Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नए मुख्यमंत्री के कयास के बीच अमित शाह गुजरात में

Published

on

नए मुख्यमंत्री के कयास के बीच अमित शाह गुजरात में

Loading

नए मुख्यमंत्री के कयास के बीच अमित शाह गुजरात में

अहमदाबाद,| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह आनंदीबेन पटेल का उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया के मद्देनजर गुरुवार को अहमदाबाद पहुंच गए। शाह हवाईअड्डे से सीधे अपने घर की ओर रवाना हुए और भाजपा संयुक्त सचिव (संगठन) वी. सतीश और गुजरात के प्रभारी महासचिव दिनेश शर्मा के साथ बैठक में हिस्सा लिया।

हालांकि बुधवार को पूरे दिन भाजपा नेतृत्व ने दोहराया कि अमित शाह गुजरात के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे क्योंकि उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्व की ज्यादा जरूरत है, लेकिन उनके गृह राज्य में इसकी संभावना से अभी भी इंकार नहीं किया गया है।

यहां एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भी यही कहा था कि गुजरात के निर्वाचित नेता शुक्रवार को बैठक के बाद अपने नेता का चुनाव करेंगे, जबकि वह (शाह) केवल बैठक की देखरेख करेंगे।”

उन्होंने कहा, “अगर शाह, पटेल के उत्तराधिकारी बनते हैं, तो बाद में आसानी से कहा जा सकेगा कि हालांकि पार्टी को उत्तर प्रदेश में उनकी जरूरत थी, लेकिन वह विधायकों की पसंद थे।”

उन्होंने कहा, “अन्यथा वे सभी फैसले एक दिन के लिए टाल कर सभी कुछ विधायकों की शुक्रवार शाम की उस बैठक पर क्यों छोड़ रहे हैं, जो केवल औपचारिकता भर होती।”

नेशनल

कांग्रेस के इस बड़े नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, लिखा- उनकी कृपा है जो उन्होंने मेरी मां के योगदान को याद किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस की पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने पीएम मोदी की तारीफ की है। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी के एक इंटरव्यू में उनसे अपनी मां और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की तारीफ सुनने के बाद संदीप दीक्षित ने उनका आभार जताया है। उन्होंने पीएम मोदी के इंटरव्यू के एक हिस्से को शेयर करते हुए लिखा, हालांकि, हमारे राजनीतिक मतभेद बने हुए हैं, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत कृपा है कि उन्होंने शीला दीक्षित और उनके योगदान को याद किया। मेरी मां और प्रधानमंत्री मोदी 12 वर्षों तक एक साथ अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री रहे और अक्सर विभिन्न मंचों पर बातचीत करते थे। सार्वजनिक जीवन में ऐसा शिष्टाचार आवश्यक है।”

दरअसल, पीएम मोदी को इस इंटरव्यू में दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को याद करते हुए कहते सुना जा सकता है। पीएम कहते हैं, ”एक और मुख्यमंत्री हैं, जो बहुत बड़ी बातें करते हैं, शीला दीक्षित को कितनी गालियां दी और कितना बदनाम किया था और मैं व्यक्तिगत रूप से शीला दीक्षित जी का सम्मान करने वाले व्यक्तियों में से हूं। लेकिन, उनके ऊपर जो आरोप लगाए हैं, वह भी जीवन के आखिरी दिनों में उन्हें जिस तरह से बदनाम किया गया। मैंने उन्हें निकट से देखा है, ये बातें मेरे गले से नहीं उतरती हैं।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस को हराकर दिल्ली की सत्ता पर काबिज हुई थी। पार्टी इस चुनाव में उसी के साथ गठबंधन करके तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसमें उत्तर पूर्वी दिल्ली की वह सीट भी शामिल है, जहां से 2019 में खुद शीला दीक्षित पार्टी की उम्मीदवार थीं। चर्चा थी कि संदीप दीक्षित वहां पर अपनी दावेदारी जता रहे थे, लेकिन पार्टी ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार वहां से टिकट दे दिया।

 

Continue Reading

Trending