Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन और राजभर सहित 22 के खिलाफ चार्जशीट तैयार

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी व राज्यमंत्री स्वाति सिंह और उनकी नाबालिग बेटी व ननद पर अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में लखनऊ पुलिस ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन व रामअचल राजभर, मेवालाल और नौशाद अली सहित 22 बसपा नेताओं के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है।

इस मामले में हजरतगंज पुलिस का कहना है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर, मेवालाल गौतम और नौशाद अली सहित 22 के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली गई है। सभी आरोपियों को जातीय उन्माद फैलाने, गाली गलौज, धमकी, अशोभनीय टिप्पणी और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है।

हजरतगंज सीओ अभय कुमार मिश्रा ने बताया, “विवेचना में नसीमुद्दीन सहित बसपा के अन्य नेताओं को जातीय वैमनस्यता फैलाने, जानमाल की धमकी और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है। चार्जशीट जल्द न्यायालय में दाखिल की जाएगी।”

बीते साल भाजपा नेता दयाशंकर सिंह द्वारा बसपा अध्यक्ष मायावती पर अशोभनीय टिप्पणी करने के खिलाफ बसपा ने धरना प्रदर्शन किया था, जिसमें दयाशंकर की पत्नी और बेटी क लिए अभद्र टिप्पणी की गई थी। इस मामले में दयाशंकर की मां तेतरा सिंह ने पिछले साल अभद्र टिप्पणी के खिलाफ हजरतगंज थाने में तहरीर दी थी।

तत्कालीन थाना प्रभारी विजयमल यादव ने इस संबंध में बसपा अध्यक्ष मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन कुछ दिन बाद इस मामले में सिद्दीकी व अन्य बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा 11ए बढ़ा दी गई थी।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending