Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल के चौथे सीजन का आगाज 17 नवम्बर को

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| देश के अग्रणी पेशेवर फुटबाल लीग-इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन का आगाज 17 नवम्बर को होगा। चौथे सीजन के पहले मैच में कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटलेटिको दे कोलकाता और उपविजेता केरला ब्लास्टर्स टीमें आमने-सामने होंगी। दो बार के चैम्पियन कोलकाता और केरल के बीच होने वाला यह मुकाबला रोबी कीन और दिमितार बेरबातोव के बीच यूरोप की धरती पर मशहूर प्रतिस्पर्धा को भारत लेकर आएगा।

आईएसएल 2017-18 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इस साल बेंगलुरू एफसी और जमशेदपुर एफसी के रूप में दो नई टीमें लीग से जुड़ी हैं। इन दो नई टीमें के जुड़ने से लीग की अवधि भी बढ़ गई है। अब चर चार महीनों तक चलेगा। ऐसा पहली बार हो रहा है। इस साल लीग के तहत 95 मैच खेले जाएंगे।

सभी 10 टीमें होम एंड एवे आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी। इस स्तर पर 90 मैच होंगे। इसके बाद दो लेग वाला सेमीफाइनल होगा और फिर फाइनल होगा। सेमीफाइनल का आयोजन मार्च के दूसरे सप्ताह में होगा। फाइनल की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी।

सभी लीग मैच बुधवार से शनिवार के बीच खेले जाएंगे। मैच का समय रात आठ बजे होगा। रविवार को दो मैच होंगे। पहला मैच 5.30 बजे से और दूसरा 8.00 बजे से होगा।

सीजन का पहला डबल हेडर 2016 में फाइनल खेलने वाले चेन्नयन एफसी और गोवा एफसी के बीच चेन्नई में होगा। इसके बाद एएफसी कप 2016 फाइनलिस्ट बेंगलुरू का सामना बीते सीजन में सेमीफाइनल खेलने वाली मुम्बई सिटी एफसी से होगा। 19 नवम्बर को होने वाला यह मैच बेंगलुरू के कांतिरावा स्टेडियम में होगा।

इस सीजन का पहला महाराष्ट्र डर्बी एफसी पुणे सिटी और मुम्बई सिटी एफसी के बीच 29 नवम्बर को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स (पुणे) में होगा।

जमशेदपुर एफसी अपना पहला होम मैच जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम में 1 दिसम्बर को मौजूदा विजेता कोलकाता से खेलेगा।

सभी दस क्लबों ने कुल मिलाकर 132.75 करोड़ 77 विदेशी और 166 देशी खिलाड़ियों को साइन करने में खर्च किया है। प्लेयिंग इलेवन नियमों के विपरीत अब से छह की जगह पांच विदेशी खिलाड़ियों को टीम में रखने का नियम बनाया गया है।

यही कारण है कि क्लब को देशी खिलाड़ियों तथा घरेलू प्रतिभाओं पर अधिक से अधिक निवेश करने को प्रोत्साहित किया गया है। ऐसा भविष्य के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए किया गया है और इसी के फलस्वरूप 32 देशी खिलाड़ियों को कई साल के कांट्रेक्ट पर इसी साल से अनुबंधित कर लिया गया है।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending