Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कैंडी टेस्ट : धवन का शतक, भारत के स्टम्प्स तक 6/329 रन

Published

on

Loading

कैंडी (श्रीलंका), 12 अगस्त (आईएएनएस)| सलामी बल्लेबाज-शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से रिद्धिमान साहा (नाबाद 13) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 1) नाबाद हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम ने भोजनकाल तक धवन और लोकेश की शतकीय साझेदारी के दम पर 134 रन बना लिए थे।

दूसरे सत्र में भारत ने धवन, राहुल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में अपने तीन विकेट गंवाए। श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा। धवन ने इस बीच अपने टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक लगाया।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली (42) और अजिंक्य रहाणे (17) ने चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

चायकाल की समाप्ति के बाद भारत की पारी को आगे बढ़ाने उतरे कोहली और रहाणे को भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। कोहली को संदाकन और रहाणे को पुष्पकुमारा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

रविचंद्रन अश्विन (31) और साहा ने इसके बाद 26 रन जोड़कर टीम को 322 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर विश्वा फर्नाडो ने विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला के हाथों अश्विन को कैच आउट कर भारत का छठा विकेट भी गिराया।

इसके बाद साहा और पांड्या ने बिना कोई विकेट गंवाए स्टम्प्स तक टीम को 29 के स्कोर तक पहुंचाया।

श्रीलंका के लिए पुष्पकुमारा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं संदाकन को दो और फर्नाडो को एक सफलता मिली।

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending