Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बसपा में बड़ा उलटफेर , मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी का घटाया कद

Published

on

Remove term: बसपा प्रमुख मायावती बसपा प्रमुख मायावतीRemove term: नसीमुद्दीन सिद्दीकी नसीमुद्दीन सिद्दीकीRemove term: राष्ट्रीय सचिव राष्ट्रीय सचिवRemove term: बसपा बसपा

Loading

लखनऊ। उप्र विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने कड़े फैसले लेते हुए पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कद घटा दिया है। पूर्व मंत्री को संगठन के लगभग सभी पदों से हटा दिया गया है। उनके पास राष्ट्रीय सचिव का पद अब भी हैं।

संगठन में बदलाव की अधिकृत तौर पर तो जानकारी नहीं दी गई लेकिन, सूत्रों के मुताबिक बसपा प्रमुख ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को एक तरह से उत्तर प्रदेश से बाहर करते हुए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दायित्व सौंपा है।

हालांकि, सिद्दीकी लखनऊ मंडल के कोआर्डिनेटर बने रहेंगे और विधान परिषद सदस्य होने के नाते सदन की बैठक में भाग लेने के लिए यहां प्रवास के दौरान ही मंडल का काम देखेंगे।

Remove term: बसपा प्रमुख मायावती बसपा प्रमुख मायावतीRemove term: नसीमुद्दीन सिद्दीकी नसीमुद्दीन सिद्दीकीRemove term: राष्ट्रीय सचिव राष्ट्रीय सचिवRemove term: बसपा बसपा

मायावती ने संगठन में कई जोन की व्यवस्था खत्म करते हुए प्रदेश के सभी 18 मंडलों को 9-9 मंडल में बांट दो जोन बनाए हैं। हर एक जोन में आठ जोन कोआर्डिनेटर रखे गए हैं।

इनमें दलित और पिछड़े समाज को प्राथमिकता दी गई है। जोन एक में लखनऊ सहित झांसी, चित्रकूट, आगरा, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद व बरेली मंडल को रखा गया है। पार्टी की भाईचारा के साथ ही मंडल, सेक्टर और बूथ कमेटियों को भंग कर दिया गया है।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और राज्यसभा सांसद  डा.अशोक सिद्धार्थ के कद में इजाफा हुआ है। राज्यसभा सांसद डा. अशोक सिद्धार्थ की अगुवाई में बने जोन एक में आरएस कुशवाहा, नौशाद अली, अतर सिंह राव, पुरुषोत्तम, हेमंत, शमशुद्दीन को रखा गया है।

राम अचल राजभर का कद बढ़ाते हुए मायावती ने शेष नौ मंडल के दूसरे जोन का दायित्व सौंपा है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद से ही संगठन में फेरबदल की चर्चाएं शुरू हो गईं थीं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending