Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में चोटिल लिन की जगह लेंगे हैंड्सकॉम्ब

Published

on

Loading

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में चोटिल लिन की जगह लेंगे हैंड्सकॉम्ब

पर्थ | पाकिस्तान के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के बाकी बचे तीन मैचों में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज क्रिस लिन टीम के साथ शामिल नहीं हो पाएंगे। वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, गर्दन में चोट के कारण लिन को आस्ट्रेलिया टीम से बाहर किया गया है और उनके स्थान पर पीटर हैंड्सकॉम्ब एकदिवसीय प्रारूप में अपने करियर की शुरुआत करेंगे।

लिन ने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले गए एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में पर्दापण करते हुए आस्ट्रेलिया के लिए 16 रन बनाए थे। हालांकि, गर्दन में लगी चोट का दर्द फिर से उबर जाने के कारण उन्हें मेलबर्न में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच से बाहर रखा गया था।

इस चोट के कारण लिन पाकिस्तान के खिलाफ बाकी बची एकदिवसीय श्रृंखला के साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली एकदिवसीय श्रृंखला (चापेल-हेडली श्रृंखला) से भी बाहर हो गए हैं, लेकिन आस्ट्रेलिया टीम को आशा है कि फरवरी के मध्य में श्रीलंका में खेली जाने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

आस्ट्रेलिया टीम के कोच डेरेन लेहमान ने कहा कि लिन अपनी चोट के दर्द में भी खेल रहे थे। उन्हें अब थोड़ा आराम दिया गया है और आशा है कि श्रीलंका दौरे के लिए वह पूरी तरह ठीक हो जाएंगे।

चोटिल लिन के स्थान पर आस्ट्रेलिया टीम में हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया गया है और वह 19 जनवरी को खेले जाने वाले तीसरे मैच के साथ ही एकदिवसीय प्रारूप में पर्दापण करेंगे।

कोच लेहमान ने कहा कि अगर आस्ट्रेलिया की टीम पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार को खेले जाने वाले तीसरे मैच में जल्दी विकेट खोती है, तो ऐसे में हैंड्सकॉम्ब टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending