Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दिल्ली वनडे : रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड से हरा भारत

Published

on

Loading

Cricket - India v New Zealand 2nd ODI 20 Oct 2016नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में गुरुवार को मेजबान भारत को रोमांचक मुकाबले छह रनों से हरा दिया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 243 रनों का लक्ष्य दिया, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 49.3 ओवरों में 236 रनों पर पवेलियन लौट गई।

इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। मेजबानों की तरफ से केदार जाधव ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 39 रनों का योगदान दिया।

भारत ने एक समय 183 रनों पर ही अपने आठ विकेट खो दिए थे। पिछले मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या (36) ने इस मैच में मोर्चा संभाला और उमेश यादव (नाबाद 18) के साथ नौवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के काफी करीब तक पहुंचाया।

लेकिन 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ट्रेंट बाउल्ट ने पांड्या को मिशेल सैंटनर के हाथों कैच करा मैच का रुख एक बार फिर किवी टीम की तरफ मोड़ दिया। टिम साउदी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह को बोल्ड कर अपनी टीम को जीत दिलाई। स्थानीय खिलाड़ी विराट कोहली सिर्फ नौ रन ही बना सके। किवी टीम की ओर से साउदी ने तीन विकेट अपने नाम किए। पार्ट टाइम गेंदबाज मार्टिन गुप्टिल और बाउल्ट ने दो-दो विकेट लिए। मैट हेनरी और मिशेल सैंटनर को एक-एक सफलता मिली।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending