Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईसएल : अपने अंतिम मैच में कोलकाता से भिड़ेगा पुणे

Published

on

Loading

आईसएल : अपने अंतिम मैच में कोलकाता से भिड़ेगा पुणे

कोलकाता | एफसी पुणे सिटी के कोच एंटोनियो हाबास ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में पहली बार अपने पुराने गढ़ कोलकाता का रुख किया है, लेकिन वह अपने पूर्व क्लब एटलेटिको दे कोलकाता के लिए कोई चिंता पैदा नहीं कर सकते, क्योंकि वह पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। पुणे की टीम रवींद्र सरोवर मैदान पर अपना अंतिम लीग मैच शुक्रवार को खेलेगी।

हाबास ने कोलकाता के साथ दो सफल साल बिताए हैं। पहले सीजन में वह इस क्लब को खिताब दिलाने में सफल रहे थे जबकि दूसरे सीजन में वह अपनी टीम को लेकर सेमीफाइनल तक गए थे लेकिन चेन्नयन एफसी के हाथों उनकी टीम को हार मिली थी। बाद में चेन्नई ने दूसरे सीजन का खिताब जीता था।

पुणे की टीम इस साल सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। एसे में उसके पास भी खोने को कुछ नहीं है। कोलकाता सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, लिहाजा उसके पास चिंता का कोई कारण नहीं है। ऐसे में यह मुकाबला काफी रोचक होगा क्योंकि हाबास अपनी पुरानी टीम को हराकर कई चीजें साबित करना चाहेंगे।

पुणे की टीम 13 मैचों से 15 अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है। हाबास इस सीजन में अपनी टीम के खेल से खुश नहीं हैं। निलंबन के कारण वह शुरुआत के चार मैचों के दौरान टीम के साथ नहीं थे और जब वह वापस लौटे तब भी अपने खिलाड़ियों को प्रेरित नहीं कर सके।

पुणे की टीम लगातार तीसरे साल सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है। इससे हाबास को व्यक्तिगत झटका लगा है।

दूसरी ओर, कोलकाता ने लगातार तीसरे साल सेमीफाइनल में जगह बनाई है और ऐसा करने वाली यह पहली टीम बन गई है। नए कोच जोस मोलिना ने साबित किया है कि वह हाबास की ही तरह सफल कोच हैं और अब उनका मकसद टीम को एक कदम और आगे ले जाना है।

कोलकाता ने भले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया हो लेकिन घर में उसका प्रदर्शन इस सीजन में अच्छा नहीं रहा है। उसने घर में इस सीजन में सिर्फ सात अंक जुटाए हैं जबकि 2015 में उसने घर में 12 और 2014 में 10 अंक जुटाए थे।

इस टीम को घर में छह में से सिर्फ एक जीत मिली है। उसे चार मैच ड्रॉ किए हैं और एक मैच में उसे हार मिली है। अगर यह टीम पुणे से हार जाती है तो आईएसएल इतिहास में उसका यह घर में सबसे खराब प्रदर्शन होगा।

मोलिना और उनके खिलाड़ी हालांकि इस अनचाहे रिकार्ड को दूर ही रखना चाहेंगे और खासतौर पर ऐसे में जबकि विपक्षी टीम का कोच हाबास हों, क्योंकि इस कोच के समय में कोलकाता ने घर में सफलता के कई स्वाद चखे थे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending