Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

अक्षय तृतीया पर पेटीएम का खास ऑफर, खरीदें डिजिटल गोल्ड

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य पर अग्रणी डिजिटल भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम ने डिजिटल गोल्ड लांच करने के लिए एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत पेटीएम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन शुद्ध सोना खरीदने, संगृहीत करने की सुविधा देगा। ग्राहक चाहें तो खरीदा हुआ सोना बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एमएमटीसी-पीएएमपी के बेहद सुरक्षित वॉल्ट में रख सकते हैं या ढले हुए सिक्कों के रूप में अपने घर मंगा सकते हैं या उसे ऑनलाइन वापस बेच भी सकते हैं।

अमूमन सोना खरीदने और बेचने में तात्कालिक कीमतों से अनभिज्ञता के कारण लोगों को सही मूल्य नहीं मिल पाता। लेकिन पेटीएम के डिजिटल गोल्ड के साथ ग्राहक एमएमटीसी-पीएएमपी (भारत की एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय रूप से मान्य रिफाइनरी) से तुरंत 24 कैरट 999.9 शुद्धता वाला सोना खरीद सकते हैं। उपभोक्ता अब 1 रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं।

पेटीएम अपने उपभोक्ताओं को एक रुपये तक का सोना खरीदने की सुविधा भी दे रहा है। पेटीएम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा, “भारतीयों के लिए सोना निवेश का पसंदीदा रूप है, और हम अपने निवेशकों के लिए डिजिटल सोने पर निवेश करना आसान बना रहे हैं। इस उत्पाद के साथ, हमारे ग्राहक बाजार से जुड़ी कीमतों पर तुरंत अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता वाला सोना खरीद और बेच सकते हैं। हमें भरोसा है कि यह समाधान लाखों भारतीयों को पूरे विश्वास और सुरक्षा के साथ सोना खरीदने और बेचने में मदद करेगा।”

विश्व सोना परिषद का अनुमान है, भारत के पास वर्तमान में 900 अरब डॉलर कीमत का 24,000 टन से ज्यादा सोना है।

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending