Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अदालत में मुझ पर हमला करने वाले राजनीति से प्रेरित : कन्हैया

Published

on

अदालत में हमला राजनीति से प्रेरित, जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार, देश विरोधी नारे लगाने का आरोप

Loading

अदालत में हमला राजनीति से प्रेरित, जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार, देश विरोधी नारे लगाने का आरोप

नई दिल्ली| देशद्रोह का आरोप झेल रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने एक वीडियो में कहा है कि पटियाला हाउस अदालत परिसर में वकीलों की जिस भीड़ ने मुझ पर हमला किया, वह पूरी तरह राजनीति से प्रेरित थी और उन्होंने हमले की योजना पहले से बना रखी थी। कन्हैया कुमार व कुछ पत्रकारों को पटियाला हाउस अदालत परिसर में 15 और 17 फरवरी को पीटा गया था। हमले को याद करते हुए कन्हैया ने एक वीडियो में कहा है कि हमलावरों में से एक कोर्ट रूम के उस गलियारे में भी घुस आया था, जहां सुनवाई होनी थी। यह वीडियो समाचार चैनल सीएनएन-आईबीएन ने प्रसारित किया है।

पटियाला हाउस अदालत परिसर में 15 और 17 फरवरी को पीटा गया था कन्हैया कुमार को

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष ने वीडियो में यह भी कहा है कि इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके कारण हमलावर बच निकले। बकौल कन्हैया, वकीलों की भीड़ हमले के लिए पहले से ही तैयार थी, क्योंकि जब वह अदालत परिसर के मुख्य द्वार पर पहुंचा तो उसने लोगों को कहते सुना कि ‘कन्हैया आ गया है।’ छात्र नेता के अनुसार, “वकीलों ने नारे लगाते हुए मुझपर हमला शुरू कर दिया। मुझे लगता है कि वे पूरी तरह राजनीति से प्रेरित थे।” कन्हैया और जेएनयू के अन्य छात्रों पर नौ फरवरी को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है। कन्हैया को 12 फरवरी को गिरफ्तार किया गया, जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending