Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली में पानी की समस्या के कारण सोमवार को स्कूल बंद

Published

on

दिल्ली में पानी की समस्या, सोमवार को स्कूल बंद, हरियाणा में जाट आंदोलनकारी, मुनक नहर पर कब्जा

Loading

नई दिल्ली| हरियाणा में जाट आंदोलनकारियों ने मुनक नहर पर कब्जा जमा लिया है और वहां तोड़फोड़ भी मचाई है, जिससे दिल्ली में पानी की समस्या हो गई है। इसी नहर से दिल्ली को पानी की आपूर्ति होती है। राष्ट्रीय राजधानी में पानी के संकट को देखते हुए यहां सोमवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, “पानी की समस्या के कारण कल (सोमवार) सभी स्कूल बंद रहेंगे। अब पानी नहीं बचा है और फिलहाल पानी मिलने की उम्मीद भी नहीं है।” सरकार ने यह घोषणा भी की है कि कुछ अति महत्वपूर्ण लोगों को छोड़कर सभी लोगों को पानी की आपूर्ति सीमित मात्रा में समान रूप से की जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, भारत के प्रधान न्यायाधीश, अस्पतालों, रक्षा प्रतिष्ठानों, अग्निशमन को छोड़कर अन्य सभी को सीमित मात्रा में बराबर पानी दिया जाएगा।” केजरीवाल ने लिखा, “कृपया पानी बचाएं।” मुनक नहर, जहां से दक्षिणी दिल्ली को पानी की आपूर्ति होती है, पर जाट प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा किए जाने के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पहले ही राष्ट्रीय राजधानी में जलापूर्ति प्रभावित होने का अंदेशा जताया था। सरकार ने यह भी कहा था कि उसने जलापूर्ति बहाल करने के लिए कुछ निश्चित कदम उठाए हैं। दिल्ली के जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा ने शनिवार को कहा था, “असामान्य स्थिति। पहली बार सात संयंत्र बंद किए गए हैं। एनडीएमसी सहित दिल्ली के 60 प्रतिशत हिस्से में कल (रविवार) सुबह के बाद जलापूर्ति संभव नहीं है।”

Continue Reading

मुख्य समाचार

बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से शादी करेंगी सोनाक्षी सिन्हा, इस दिन लेंगी सात फेरे !

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और एक्टर जहीर इकबाल एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे हैं। अब खबर है कि दोनों इसी महीने शादी के बंधन में बंध सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो सोनाक्षी और जहीर 23 जून को शादी करने वाले हैं। हालांकि, इस बारे में दोनों ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। बताया जा रहा है कि इस शादी में दोनों के परिवार करीबी दोस्तों के अलावा ‘हीरामंडी’ के पूरे कास्ट को भी न्योता दिया गया है।

रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे हैं। लेकिन उन्होंने अपने रिश्ते को कभी ऑफिशियल नहीं किया है। मगर उन्हें अक्सर साथ में देखा जाता रहा है। इतना ही नहीं जहीर ने सोनाक्षी के बर्थडे पर प्यार भी जाहिर किया था। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर जन्मदिन की बधाई देने के साथ ही प्यार भी लुटाया था।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी के गेस्ट लिस्ट भी सामने आई है। वेडिंग फंक्शन में गेस्ट को लेकर कहा जा रहा है कि ये इंटीमेट वेडिंग सेरेमनी होगी। इसमें करीबी दोस्त और परिवार के लोग ही शामिल होंगे। साथ ही खबरों में कहा जा रहा है कि वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ की पूरी स्टार कास्ट को शादी के लिए इनवाइट भेजा गया है।

Continue Reading

Trending