Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हेडली का खुलासा: बार्क के कर्मचारियों पर थी आईएसआई की नजर

Published

on

Loading

मुंबई| वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अमेरिकी की जेल से गवाही दे रहे पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली ने शुक्रवार को बताया कि पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) की नजर मुंबई के संवेदनशील भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बार्क) के स्टाफ थी। वह उनसे ‘गोपनीय जानकारी’ निकलवाना चाहता था। हेडली (56) शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग से विशेष टाडा अदालत के न्यायाधीश जी.ए. सनाप के समक्ष गवाही दे रहा है। उसने इस दौरान विशेष लोक अभियोजक उज्जवल निकम को बताया कि उसने मुंबई में स्थित बार्क के मुख्यालय के बारे में जानकारी जुटाई व उसकी वीडियोग्राफी भी की थी।

उसने कहा, “इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) गोपनीय जानकारी प्राप्त करने के लिए भविष्य के लिए बार्क के कर्मचारियों की भर्ती करना चाहता था।”

हेडली ने बार्क से संबंधित वीडियो लश्कर-ए-तैयबा(एलईटी) के साजिद मीर और आईएसआई के मेजर इकबाल को दी थीं। इसके अलावा उसने दादर इलाके में स्थित मशहूर सिद्धि विनायक मंदिर व नौसेना के हवाईअड्डे के बारे में भी जानकारी जुटाई थी।

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending