Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

ईरान 118 एयरबस विमान खरीदेगा

Published

on

Loading

पेरिस| ईरान ने 118 एयरबस विमान खरीदने के लिए विमान निर्माता कंपनी एयरबस के साथ एक समझौता किया है। एयरबस ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यह समझौता ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी की फ्रांस की आधिकारिक यात्रा के दौरान किया गया।

एयरबस की ओर से कहा गया, “ईरान ने नए एयरबस विमान (73 वाइडबॉडी और 45 सिगल एजल) की पूरी श्रृंखला खरीदने के लिए एयरबस के साथ यह समझौता किया है।”

एयरबस के मुताबिक, एयरबस के 118 नए विमानों में 21 ए320सियो फैमिली, 24 ए320नियो फैमिली, ए330 सियो फैमिली, 18 ए330 नियो (-900), 16 ए350-1000 और 12 ए380 विमान शामिल हैं।

एयरबस की ओर से कहा गया कि ईरान की हवाई नेविगेशन सेवाओं (एटीएम) के विकास, हवाईअड्डे एवं विमान संचालन, नियामक सामंजस्य, तकनीकी एवं अकादमिक प्रशिक्षण, रखरखाव, मरम्मत एवं औद्योगिक सहयोग के लिए एयरबस के साथ व्यापक नगारिक विमानन सहयोग समझौता भी किया गया है।

ईरान के अधिकारियों ने इससे पहले बताया था कि ईरान के विमानन बेड़े की औसत अवधि 22 साल है और इसलिए ईरान को नए विमान खरीदने की जरूरत है।

Continue Reading

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending