Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भारत दौरे का लक्ष्य आतंकवाद के खिलाफ सहयोग बढ़ाना : ओलांद

Published

on

Loading

506558978नई दिल्ली| फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सोमवार को कहा कि उनके तीन दिवसीय भारत दौरे का उद्देश्य ‘दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और मजबूत करना है।’ ओलांद ने यहां कहा, “मौजूदा समय में हर तरह के आतंकवाद खतरे हैं, जो भारत व फ्रांस जैसे देशों के आसपास मंडरा रहे हैं और मेरे इस दौरे का एक मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और अधिक मजबूत व सुदृढ़ बना बनाना है।”

उन्होंने यह भी कहा कि भारत व फ्रांस कृषि व अंतरिक्ष क्षेत्र में अपने आर्थिक संबंधों को सुधारने की दिशा में काम करेंगे।फ्रांस के राष्ट्रपति का यहां राष्ट्रपति भवन में सोमवार को औपचारिक रूप से स्वागत किया गया। ओलांद गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। ओलांद का भारत दौरा रविवार को शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़ उनका स्वागत करने खुद चंडीगढ़ पहुंचे थे।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending