Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सईद के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

Published

on

Loading

नई दिल्ली| जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के निधन पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शोक जताया। उन्होंने कहा कि सईद के निधन से देश और जम्मू एवं कश्मीर को भारी क्षति पहुंची है। राष्ट्रपति मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा, “जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के निधन पर बेहद दुख हो रहा है। जम्मू एवं कश्मीर और भारत के लिए उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।”

राष्ट्रपति ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जम्मू एवं कश्मीर में मुफ्ती मुहम्मद सईद के योगदान को लंबे समय तक याद रखा जाएगा।”

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सईद के निधन से देश को भारी क्षति हुई है।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मुफ्ती साहब के निधन से देश और जम्मू एवं कश्मीर को भारी क्षति हुई है, उनके अनुकरणीय नेतृत्व से लोगों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ा है।”

उन्होंने कहा, “अपने लंबे राजनीतिक जीवन में उनके कई प्रशंसक रहे। मुफ्ती साहब ने अपने नेतृत्व के जरिए जम्मू एवं कश्मीर के लोगों का दुख कम किया। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति हमारी संवेदना है।”

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending