Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कुर्दिश आतंकवादी समूह ने ली इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की जिम्मेदारी

Published

on

कुर्दिश आतंकवादी समूह, इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की जिम्मेदारी, सबिहा गोकेन हवाईअड्डे

Loading

इस्तांबुल। कुर्दिश आतंकवादी समूह ने बुधवार को इस्तांबुल के सबिहा गोकेन हवाईअड्डे पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली। समाचार एजेंसी कुर्दिश फिरात ने कुर्दिस्तान फ्रीडम हॉक्स (टीएके) के हवाले से बताया, “टीएके ने सबिहा गोकेन हवाईअड्डे पर मोर्टार से हमला किया। इस हमले में एक विमान सफाईकर्ता की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।” टीएके को कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) का समर्थक माना जाता है। इस हमले में पांच विमान नष्ट हो गए। टीएके ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एरडोगन और उनकी सरकार को भी धमकी दी है कि वे अपने ही शहरों में शांति से नहीं रह पाएंगे। टीएके ने कहा कि तुर्की में चल रही पर्यटन संबंधी और विदेशी कंपनियां विदेशी यात्रियों की सुरक्षा के लिए जवाबदेह नहीं हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सेना में अल्पसंख्यक समुदाय की महिला बनी वन स्टार जनरल, पीएम शाहबाज ने दी बधाई

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना में एक ईसाई महिला को ब्रिगेडियर के पद पर प्रमोट किया गया है। वह अल्पसंख्यक समुदाय से वन स्टार जनरल रैंक तक पहुंचने वाली पहली महिला बन गई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सेना चिकित्सा कोर में सेवारत हेलेन मैरी रॉबर्ट्स उन अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें चयन बोर्ड ने ब्रिगेडियर और पूर्ण कर्नल के रूप में पदोन्नत किया।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हेलेन की कामयाबी इस लिहाज से भी अहम है क्योंकि बीते साल रावलपिंडी के क्राइस्ट चर्च में क्रिसमस समारोह के दौरान पाक आर्मी चीफ असीम मुनीर पहुंचे थे। इस दौरान मुनीर ने पाकिस्तान के विकास में ईसाई समुदाय की भूमिका की सराहना की। मुनीर ने ईसाई समुदाय के लिए गहरा सम्मान व्यक्त करते हुए अंतर-धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित किया था।

हेलेन रॉबर्ट्स को आर्मी मेडिकल कोर में ब्रिगेडियर के पद पर पदोन्नति के लिए पाकिस्तान के प्रधान मंत्री मुहम्मद शहबाज शरीफ ने बधाई दी है। शरीफ ने कहा, ‘पाकिस्तानी ईसाई समुदाय की सदस्य ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स ने यह प्रतिष्ठित रैंक हासिल करने वाली अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि से पहली महिला बनकर इतिहास रच दिया है। पूरे देश को ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स और उनके जैसी अल्पसंख्यक समुदाय की हजारों मेहनती महिलाओं पर गर्व है, जो विशिष्टता के साथ देश की सेवा कर रही हैं।’

पाकिस्तान के दूसरे भी कई नेताओं ने ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना करते हुए की है। सोशल यूजर्स ने कहा कि हेलेन की सफलता दिखाती है कि पाकिस्तानी महिलाएं किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल कर सकती हैं और किसी से पीछे नहीं हैं।

 

Continue Reading

Trending