Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आगरा धर्मातरण का मुख्य आरोपी गिरफ्तार 

Published

on

Loading

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में 57 परिवारों को बीपीएल कार्ड और जमीन का प्लाट देने का लालच देकर उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले के मुख्य आरोपी नंद किशोर वाल्मीकि को आगरा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उस पर 12 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। 

आगरा पुलिस ने जानकारी दी है कि सदर बाजार थाने में नौ दिसंबर को पश्चिम बंगाल निवासी मोहम्मद इस्माइल ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस्माइल का आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाला नंद किशोर उसके और अन्य 56 परिवार के लोगों को राशन कार्ड, बीपीएल कार्ड और पहचानपत्र बनवाने का लालच देकर एक समारोह में ले गया। उसने झांसा दिया कि सिर्फ फोटो ख्िंाचवाना है, मगर वहां काली की मूर्ति के आगे जबरन हवन कराकर धर्म परिवर्तन करा दिया।
इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो एसएसपी ने 10 दिसंबर को नंद किशोर की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। इसके बाद 14 दिसंबर को डीआईजी ने उसकी गिरफ्तारी पर 12 हजार रुपये इनाम की घोषणा की।
पुलिस ने बताया कि 14 दिसंबर को ही अदालत ने नंद किशोर की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद 15 दिसंबर को पुलिस ने 82/83 की कार्रवाई भी की थी।
पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को सदर बाजार पुलिस ने ईदगाह बस स्टैंड के पास से आरोपी नंद किशोर को गिरफ्तार कर लिया।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending