Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र : आंखों में संक्रमण मामले में चिकित्सक सहित 6 निलंबित

Published

on

Loading

बड़वानी| मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बीते माह आयोजित नेत्र शिविर में किए गए ऑपरेशन के बाद 37 मरीजों की आंखों में संक्रमण होने के मामले में चिकित्सक सहित छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। जिन मरीजों की आंखों में संक्रमण है, उनमें से बड़ी संख्या में ऐसे हैं, जिन्हें साफ दिखाई नहीं दे रहा। बड़वानी में नंवबर माह में आयोजित नेत्र शिविर में 86 मरीजों के ऑपरेशन हुए थे। इनमें से 37 मरीजों को संक्रमण हुआ है और उन्हें उपचार के लिए इंदौर के अरविंदो व एमवायएच अस्पताल भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। 37 में से अधिकांश मरीज ऐसे हैं, जिन्हें अब भी साफ दिखाई नहीं दे रहा।

आधिकारिक तौर पर जारी बयान में बताया गया है कि राज्य प्रशासन ने शुक्रवार की रात एक आदेश जारी कर बड़वानी जिले में नेत्र शिविर में लापरवाही बरते जाने पर नेत्र रोग चिकित्सक डॉ. आर.एस. पलोड को निलंबित कर दिया है। मोतियाबिन्द के ऑपरेशन के बाद रोगियों में संक्रमण के लिए नेत्र सहायक प्रदीप चौकडे, स्टाफ नर्स लीला वर्मा, सुश्री माया चौहान, विनीता चौकसे और शबाना मंसूरी को भी निलम्बित करने के आदेश दिए गए हैं।

ऑपरेशन के बाद आंखों में संक्रमण होने की बात सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए चार सदस्यीय समिति बनाई है, जबकि बड़वानी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर को सील कर दिया गया है। यहां उपयोग में लाई गई दवाओं का परीक्षण कराया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी मरीजों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending