Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हिमपात के बाद शीतलहर से कांपा हिमाचल

Published

on

Loading

शिमला| पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के बाद चल रही तेज शीतलहर की वजह से हिमाचल प्रदेश में सोमवार को जन-जीवन ठहर-सा गया। मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी शिमला में रविवार से अब तक 29.3 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई है। शिमला रविवार रात सर्वाधिक सर्द रहा, जहां रात्रि का तापमान 0.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। ऊपरी शिमला और कुल्लू तथा मनाली के बीच लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी वाहनों की आवाजाही बाधित रही।

शिमला के करीब स्थित कुफरी और नरकंडा जैसे मशहूर पर्यटनस्थलों पर पिछले दो दिनों में अच्छी बर्फबारी हुई है। सोलन जिले में स्थित पर्यटनस्थल कसौली में भी हल्का हिमपात हुआ है।

मनाली-लेह राजमार्ग पर स्थित रोहतांग र्दे (13,050 फुट) और बारालाचा र्दे (16, 020 फुट) पर भी भारी बर्फबारी देखी गई।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि पिछले दो दिनों में किन्नौर, लाहौल-स्पीति और चंबा जिलों के पहाड़ों में भारी हिमपात देखा गया है।

सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि पूरे किन्नौर जिले और शिमला जिले के नरकंडा, जुबाल, कोटखाई, कुमारसैन, कुल्लू, खड़ापत्थर, रोहरु और चोपाल जैसे कस्बों का बाकी राज्य से संर्पक टूट गया है।

प्रादेशिक

एयर इंडिया एक्सप्रेस की एयर होस्टेस गिरफ्तार, प्राइवेट पार्ट में छुपाकर ला रही थी सोना

Published

on

Loading

कन्नूर। केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक एयर होस्टेस को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से पुलिस को एक किलो सोना बरामद हुआ है। एयर होस्टेस यह सोना मस्कट सेअपने प्राइवेट पार्ट (Rectum यानी मलाशय) में छिपाकर ला रही थी। दावा किया जा रहा है कि वह पहले भी इसी तरह से कई बार सोने की तस्करी कर चुकी थी।

एक विशेष सूचना पर, डीआरआई अधिकारियों ने कोलकाता की मूल निवासी सुरभि खातून को उस समय रोका, जब वह मंगलवार को मस्कट से उड़ान से आई थी। उसकी जांच की गई तो मलाशय में छुपाए गए यौगिक के रूप में 960 ग्राम सोना बरामद हुआ। खातून को बाद में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

सोने को जिस तरह आकार देकर प्राइवेट पार्ट में रखा गया था, उसे देखकर अधिकारी हैरान रह गए। सोने को एक खास शेप दिया गया था। पुरुष जननांग के शेप में सोने को एयर होस्टेस के मलाशय में फिट कर दिया गया था। वह मस्कट से कन्नूर तक उसी हालत में पहुंची थी।
आरोपी एयर होस्टेस कोलकाता की रहने वाली है। उसकी पहचान सुरभि खातून के रूप में हुई है। सोने को राजस्व खुफिया विभाग ने जब्त कर लिया है। आरोपी को बाद में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया और 14 दिनों की रिमांड पर लिया गया है।

 

Continue Reading

Trending