Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोहाली टेस्ट : स्पिनरों ने भारत को दिलाई 17 रनों की बढ़त

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब)| ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (51-5) के नेतृत्व में अपने स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 184 रनों पर समेटकर 17 रनों की बढ़त हासिल की। भारत ने अपनी पहली पारी में 201 रन बनाए थे। भारत की ओर से अमित मिश्रा को दो और रवींद्र जडेजा को तीन सफलता मिली। इमरान ताहिर का विकेट लेते ही अश्विन ने टेस्ट मैचों में 150 विकेट पूरे किए। अश्विन भारत की ओर से सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

द. अफ्रीका की ओर से अब्राहम डिविलियर्स ने सबसे अधिक 63 रन बनाए जबकि कप्तान हाशिम अमला ने 43 और डीन एल्गर ने 37 रन बनाए।

भारत ने चायकाल से कुछ समय पहले ही मेहमान टीम को ढेर कर दिया। पहले सत्र में भारत ने तीन विकेट लिए थे और दूसरे सत्र में उसने पांच विकेट हासिल किए। मेजबान टीम के दो विकेट पहले दिन के अंतिम सत्र में गिरे थे।

भारत की तरह द. अफ्रीका ने भी 68 ओवरों का सामना किया।

द. अफ्रीका ने दूसरे दिन के पहले सत्र में डीन एल्गर (37), कप्तान हाशिम अमला (43) और डेन विलास (1) के विकेट गंवाए। पहले दिन के अंतिम सत्र में 20 ओवरों का सामना करने के दौरान मेहमान टीम ने स्टीयान वान जिल (5) और फाफ दू प्लेसिस (0) के विकेट गंवाए थे।

इसके बाद दूसरे सत्र में वेरनान फिलेंडर (3), साइमन हार्मर (7), डेल स्टेन (6), अब्राहम डिविलियर्स (63) व इमरान ताहिर (4) के विकेट गंवाए।

सात रनों के निजी योग पर जीवनदान पाने वाले डिविलियर्स ने अपनी 83 गेंदों की आकर्षक पारी में छह चौके लगाए।

पहले दिन स्टम्प्स तक एल्गर 13 और अमला 9 रनों पर नाबाद लौटे थे। एल्गर और अमला ने दूसरे दिन के शुरुआती एक घंटों तक भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया और तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की।

एल्गर ने 123 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए जबकि कप्तान ने 97 गेंदों पर छह चौके लगाए।

 

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending