Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोहाली टेस्ट : भारत ने पहले सत्र में द. अफ्रीका के 3 विकेट झटके

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब) | भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (36-4) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 127 रनों पर पांच विकेट झटक लिए हैं। भारत को 201 रनों पर समेटने के बाद मेहमान टीम स्पिन लेती विकेट पर संघर्ष करती नजर आ रही है। भोजनकाल तक अब्राहम डिविलियर्स 26 और वेरनान फिलेंडर दो रनों पर नाबाद लौटे।

डिविलियर्स को सात रनों पर एक जीवनदान मिल चुका है। रवींद्र जडेजा की गेंद पर वह कप्तान विराट कोहली द्वारा लपके गए थे लेकिन वह गेंद अयोग्य करार दी गई थी।

द. अफ्रीका ने दूसरे दिन के पहले सत्र में डीन एल्गर (37), कप्तान हाशिम अमला (43) और डेन विलास (1) के विकेट गंवाए। पहले दिन के अंतिम सत्र में 20 ओवरों का सामना करने के दौरान मेहमान टीम ने स्टीयान वान जिल (5) और फाफ दू प्लेसिस (0) के विकेट गंवाए थे।

पहली पारी की तुलना में मेहमान टीम अभी भी 74 रन पीछे है।

एल्गर पहले दिन स्टम्प्स तक 13 और अमला 9 रनों पर नाबाद लौटे थे। एल्गर और अमला ने दूसरे दिन के शुरुआती एक घंटों तक भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया और तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की।

एल्गर हालांकि अश्विन की एक गेंद को जल्दबाजी में खेलने की सजा भुगतने को मजबूर हुए और जडेजा के हाथों कैच आउट हो गए।

एल्गर ने 123 गेंदों पर दो चौके लगाए। उनका विकेट 85 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद अमला और डिविलियर्स ने 20 रनों की साझेदारी की। अमला का विकेट 105 और विलास का 107 रनों पर गिरा। अमला ने 97 गेदों की पारी में छह चौके लगाए।

 

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending